Home Maharashtra Maharashtra | एटीएस ने 7 किलो यूरेनियम के साथ 2 लोगों...

Maharashtra | एटीएस ने 7 किलो यूरेनियम के साथ 2 लोगों को किया अरेस्ट

मुंबई ब्यूरो: महाराष्ट्र एटीएस ने 7 किलो यूरेनियम के साथ 2 लोगों को अरेस्ट किया है। दोनों आरोपी कुछ दिनों से यूरेनियम बेचने के लिए ग्राहकों की तलाश में थे। जब्त किए गए यूरेनियम की बाजार में कीमत लगभग 21 करोड़ रुपये बताई जा रही है। मुंबई स्थित भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर के अधिकारियों ने इस यूरेनियम को वेरीफाई किया है। इसके बाद में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

एटीएस अधिकारियों की माने तो अगर यह यूरेनियम गलत हाथों में लग जाए तो इसका इस्तेमाल विस्फोटक बनाने में किया जा सकता है। आरोपियों ने किसी प्राइवेट लैब में भी इस यूरेनियम की जांच करवाई थी और लैब वालों ने यूरेनियम की शुद्धता बताने में आरोपियों की मदद की थी। महाराष्ट्र एटीएस प्राइवेट लैब की छानबीन करने में जुटी हुई है जहां से इस यूरेनियम की शुद्धता टेस्ट करवाई गई थी। यूरेनियम का इस्तेमाल संवेदनशील चीजों को बनाने में किया जाता है। एक किलो यूरेनियम की कीमत 3 करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है।

Previous articleफिर मिलेगी नए लोन मोरेटोरियम की मदद, 30 सितंबर तक करना होगा आवेदन
Next articleNagpur | दबंग आईपीएस विनिता साहू ने फेमिना मैगजीन में बनाई जगह
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).