Home National अच्छी खबर | इस साल पुरे देश में सामान्य रहेगा मानसून

अच्छी खबर | इस साल पुरे देश में सामान्य रहेगा मानसून

नई दिल्ली ब्यूरो : इस साल देश में मानसून सामान्य रहेगा. पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में सचिव एम. राजीवन ने शुक्रवार को बताया कि इस साल मानसून सामान्य रहेगा. दक्षिण पश्चिम मानसून के 98 फीसदी सामान्य रहने की संभावना जताई गई है. एम. राजीवन ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह अच्छी खबर है कि इस बार मानसून सामान्य रहेगा. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि ओडिशा, बिहार, झारखंड, छ्त्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम इन राज्यों में सामान्य बारिश होगी.

समय पर मानसून का आना देश की अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छी खबर है. मानसून के सामान्य रहने का मतलब है अच्छी बारिश होगी, जिससे इस साल अच्छी पैदावार की उम्मीद की जा सकती है. कोरोना महामारी के इस दौर जहां एक के बाद एक कई बुरी खबरें आ रही हैं उसके बीच यह राहत भरी खबर है. इससे पहले निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्‍काईमेट वेदर की ओर से सितंबर के महीने में दिल्‍ली में अच्‍छी-खासी बारिश की संभावना जताई गई थी. बाकी पूरे मानसून सीजन के दौरान बारिश में ’10-15% की कमी’ देखने को मिल सकती है. पिछले साल मानसून 30 सितंबर को गया था और बारिश 20% कम रही थी. स्‍काईमेट ने इस साल जून के आखिर तक मानसून आने की संभावना जताई है.

Previous articleMonopoly Deal Card Game – now in Hindi
Next articleNagpur | बेवजह बाहर घूमने वालों को घर भेजने डीसीपी राजमाने उतरे सड़क पर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).