Home National Chhattisgarh Maoist Attack | छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह,...

Chhattisgarh Maoist Attack | छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर ब्यूरो : छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले के बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद होने के बाद हड़कंप मच गया है. इस नक्‍सली हमले पर तत्‍काल कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अभी-अभी जगदलपुर पहुंचे गए हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को जगदलपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रिसीव किया. इसके बाद दोनों लोगों ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी.

शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि देने के बाद गृह मंत्री अमित शाह यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में हिस्‍सा लेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा आईबी, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान मुठभेड़ में चूक पर मंथन के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह और राज्‍य के सीएम भूपेश बघेल अस्पताल में घायल जवानों से मिलेंगे. यही नहीं, दोनों नेता सीआरपीएफ शिविर का दौरा भी करेंगे. जबकि शाह करीब 3:30 से 5:30 बजे तक रायपुर में रहेंगे. इस दौरान गृह मंत्री चार निजी अस्पतालों में जाकर घायल जवानों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि रायपुर के रामकृष्ण, एमएमआई, बालाजी और नारायणा अस्पताल में नक्‍सली मुठभेड़ में घायल जवानों का इलाज चल रहा है. जवानों से मुलाकात के बाद शाह शाम को करीब 5:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

इससे पहले अमित शाह ने कहा था कि सरकार शांति और प्रगति के ऐसे दुश्मन नक्सलियों के साथ हमारी लड़ाई ताकत के साथ जारी रहेगी और हम इसे मुकाम तक पहुंचाएंगे. इसके साथ शाह ने ट्वीट किया, ‘मैं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here