Home हिंदी स्वाधीनता दिवस पर हुई ऑनलाइन काव्य गोष्ठी

स्वाधीनता दिवस पर हुई ऑनलाइन काव्य गोष्ठी

640

नागपुर: स्वाधीनता दिवस के मौके पर और स्वर्गीय विश्वनाथ राय बहुद्देश्यीय संस्था शब्द सुगन्ध राष्ट्रीय कवि संगम ने संयुक्त रूप से अखिल भरतीय काव्य गोष्ठी का ऑनलाइन आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कवियों ने मां भारती के वीर सपूतों, हमारे सैनिकों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए राष्ट्र प्रेम और राष्ट्र चिंतन से जुड़ी रचनाओं का पाठ किया।शब्द सुगन्ध की अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कवि संगम की संयोजिका कवियत्री डॉ. वसुंधरा राय ने गोष्ठी की प्रस्तावना रखी। उन्होंने सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का आरंभ किया।

गंज बसौदा से मोहित श्रीवास्तव, चंडीगढ़ से अनिल शर्मा ‘चिंतित’, बोकारो से श्याम कुंवर भारती, नागपुर से शरद सुनेरी, अभय पांडे और अर्चना अर्चन ने भी काव्य पाठ किया। वीर रस के कवि पंकज अंगार, ललितपुर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। राष्ट्रीय कवि संगम के दिल्ली हरियाणा प्रभारी मनमोहन गुप्ता ने काव्यगोष्ठी की सफलता के लिए सभी को बधाई दी तथा ऐसे आयोजनों पर अपने विचार रखे। गोष्ठी का संचालन अर्चना अर्चन ने किया।ऑनलाइन अखिल काव्य गोष्ठी को सफल बनाने में विशेष रूप से बैंगलौर से सिद्धार्थ भट्टचार्या का योगदान प्राप्त हुआ ।

Previous articleसैलूट वायुसेना : पानी के तेज बहाव में फंसे शख्स को IAF चॉपर ने बचाया
Next articleखबर अच्छी है : 103 साल के वृद्ध ने कोविड को दी मात
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).