Home हिंदी खबर अच्छी है : 103 साल के वृद्ध ने कोविड को दी...

खबर अच्छी है : 103 साल के वृद्ध ने कोविड को दी मात

597

एर्नाकुलम: भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के करीब 25 लाख नए मामले सामने आए हैं. संक्रमितों की बढ़ती संख्या इनदिनों सभी को डराने लगी है. लेकिन इन सब के बीच कुछ अच्छी खबर भी सामने आ रही है. लोग इस खतरनाक वायरस को मात दे कर वापस भी अपनी जिंदगी में लौट रहे हैं. भारत में रिकवरी रेट भी काफी अच्छी रही है. हालांकि अब तक के आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक खतरा अधिक उम्र के लोगों को रहा है. लेकिन केरल के अलुवा में 103 साल के एक वृद्ध ने कोविड-19 को मात दे दी है. मंगलवार को उन्हें एर्नाकुलम के कलामासेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. जब इस वृद्ध को अस्पताल से छुट्टी दी गयी तो सभी ने उनका तालिया बजाकर हौंसला बढ़ाया.

बताते चले कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 27 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 55079 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 27,02,742 हो गई है, वहीं इस दौरान 876 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है और कुल मृतकों की संख्या 51,797 के आंकड़े पर पहुंच गई है. देश में इस वक्त 24.91 फीसदी केस एक्टिव हैं, जिनका इलाज या तो अस्पताल में चल रहा है या फिर वह डॉक्टर के दिशा निर्देशों के तहते होम आइसोलेशन पर हैं.

Previous articleस्वाधीनता दिवस पर हुई ऑनलाइन काव्य गोष्ठी
Next article‘माझा बाप्पा, सर्वांचा बाप्पा’, व्हिडिओ पाठवा, ‘आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम’ चा उपक्रम
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).