Home हिंदी Telangana | बाल अधिकार सदस्य ने की राचकोंडा पुलिस की सराहना

Telangana | बाल अधिकार सदस्य ने की राचकोंडा पुलिस की सराहना

992
0

तेलंगाना की राचकोंडा पुलिस द्वारा बचाए गए कुछ बच्चों के साथ बातचीत करने के बाद डॉ. आनंद ने बाल संबंधी मामलों को संभालने और देश में एक रोल मॉडल के रूप में खड़े होने के लिए राचकोंडा पुलिस की सराहना की है.

 

हैदराबाद ब्यूरो : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ. आरजी आनंद ने शुक्रवार को मेडिपल्ली में राज्य के पहले बाल-सुलभ पुलिस स्टेशन का दौरा किया. डॉ. आनंद ने बाल संरक्षण में सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए राचकोंडा पुलिस की सराहना की. इस समय मेडक के एक दिन के पुलिस आयुक्त के रूप में काम कर रहे ईशान ने उनका स्वागत किया.

पुलिस द्वारा बचाए गए कुछ बच्चों के साथ बातचीत करने के बाद डॉ. आनंद ने बाल संबंधी मामलों को संभालने और देश में एक रोल मॉडल के रूप में खड़े होने के लिए राचकोंडा पुलिस की खूब सराहना की. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार और पुलिस द्वारा उठाए गए अनोखे उपायों को राष्ट्रीय आयोग के संज्ञान में लाया जाएगा और इसे अन्य राज्यों को भेजा जाएगा, ताकि वहां भी इस तरह काम किया जा सके.

राचकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने इस समय बच्चों के अनुकूल पुलिस के दृष्टिकोण, बाल विवाहों की रोकथाम, कानून के साथ संघर्ष में बच्चो की देखभाल और सुरक्षा की आवश्यकता आदि के बारे में बताया. सब-इंस्पेक्टर और चाइल्ड वेलफेयर ऑफिसर जी चंद्रशेखर ने इस समय कहा कि हर बच्चे की न्याय के लिए उचित और समय पर पहुँच हो, इसके लिए वो प्रयासरत है. इस समय राचकोंडा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये(ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleBuldhana | बुलडाण्यातील जवान कारगीलमध्ये शहीद, आज अंत्यसंस्कार
Next articleNagpur | नागपुरात मा. गो. वैद्य यांच्या अंतिम दर्शनासाठी गर्दी
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here