Home हिंदी ‘राजकुमार’ के पीछे पीछे गोरेवाड़ा में छोड़ी जाएगी ‘ली’

‘राजकुमार’ के पीछे पीछे गोरेवाड़ा में छोड़ी जाएगी ‘ली’

1086

25 हेक्टेयर के जंगल में अब आजाद घूमेगा राजकुमार नामक बाघ


नागपुर ब्यूरो : हाल में केंद्रीय प्राणीसंग्रहालय प्राधीकरण, नई दिल्ली ने नागपुर महानगर से सटे गोरेवाड़ा रेस्क्यू सेंटर के जानवरों को गोरेवाड़ा की सफारी के लिए बने क्षेत्र में छोड़ने को अनुमति दी है. इसके बाद शनिवार को राजकुमार नामक बाघ को इस जंगल में आजाद कर दिया गया. ‘आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम’ को खबर मिली है कि आज भले ही ‘राजकुमार’ अकेला इस जंगल में छोड़ा गया है लेकिन जल्द ही उसके पीछे पीछे ‘ली’ नामक बाघिन को भी छोड़ा जाएगा.

शनिवार की सुबह 10 बजे के करीब ‘राजकुमार’ नामक बाघ को वनाधिकारियों की मौजूदगी में पिंजरे से आजाद कर दिया गया. राजकुमार पिंजरे से आजाद होते ही सीधे जंगल में भाग खड़ा हुआ.

उल्लेखनीय है कि यह गोरेवाड़ा की यह टाइगर सफारी 25 हेक्टेयर क्षेत्र में फैली है. इस सफारी की घोषणा किए जाने के बाद यह पहला मौका है जब किसी पिंजरे में बंद बाघ को खुले जंगल में आजाद किया गया है. उल्लेखनीय है कि राजकुमार के बाद अब इस क्षेत्र में बहुत जल्द ‘ली’ नामक बाघिन, भालू और तेंदुए को भी छोड़ा जाएगा ऐसी जानकारी है.


शनिवार को जब ‘राजकुमार’ को आजाद किया गया उस समय प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (वनबल प्रमुख) एन. रामबाबू, प्रधान मुख्य वनसंरक्षक (वन्यजीव) नितिन काकोडकर, एफडीसीएम के प्रबंध संचालक एन. वासुदेवन, एफडीसीएम के महाप्रबंधक ऋषिकेश रंजन आदि उपस्थित थे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleमहाबीज के अधिकारी और कर्मचारियों का काम बंद आंदोलन
Next articleUPSC IFS Main Exam | 28 फरवरी से शुरू होंगी परीक्षाएं
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).