Home हिंदी पीएम मोदी ने कहा- आपदा प्रबंधन केंद्र आपदाओं को अवसर में भी...

पीएम मोदी ने कहा- आपदा प्रबंधन केंद्र आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा

593
0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया. दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी ने आईआईटी गुवाहाटी से कहा कि वे आपदाओं से निपटने के लिए एक आपदा प्रबंधन केंद्र बनाएं. पीएम मोदी ने कहा, “मैं ये अनुरोध करूंगा कि आप एक सेंटर फॉर डिजास्टर मैनेजमेंट एंड रिस्क रिडक्शन की स्थापना करें. ये सेंटर इस इलाके की आपदाओं से निपटने की एक्सपर्टाइज भी प्रदान कराएगा और आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मेरा स्पष्ट मानना है कि एक राष्ट्र का भविष्य वही है जो आज के युवा सोचते हैं. आपके सपने भारत की वास्तविकता को आकार देंगे. इसलिए ये समय भविष्य के लिए तैयार होने का है. मुझे भलीभांति अहसास है कि इस महामारी के दौरान अकेडमिक सत्र को पूरा करना, रिसर्च को जारी रखना, कितना कठिन रहा है. लेकिन फिर भी आपने ये सफलता पाई है. आपकी इस कोशिश के लिए देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आपके इस योगदान के लिए मैं आपको बधाई देता हूं.”


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? अबतक नहीं किया है तो अभी क्लिक करें (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here