Home हिंदी आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट-रोहित का दबदबा बरकरार

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट-रोहित का दबदबा बरकरार

1065

दुबई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखने में इस बार भी सफल रहे हैं. कोविड-19 की महामारी के चलते लगे ब्रेक के कारण विराट और रोहित पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे. इसके बावजूद कोहली ने 871 अंक के साथ प्रथम और उपकप्तान रोहित शर्मा ने 855 अंकों के साथ दूसरी रैंकिंग कायम रखी.

बेयरस्टो ने टॉप 10 में बनाई जगह
इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए. उन्होंने हाल में हुई सफेद गेंद की सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसका फल उन्हें मिल गया है. बेयरस्टो ने सीरीज में 196 रन बनाए और अंतिम मैच में 126 गेंद में 112 रनों की पारी खेली.

मैक्सवेल, कैरी की रैंकिंग में सुधार
ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी सेंचुरी का फायदा हुआ. मैक्सवेल ने 5 पायदान की उछाल के साथ संयुक्त 26वां तथा कैरी ने 11 पायदान की उछाल के साथ करियर का सर्वश्रेष्ठ 28वां स्थान हासिल किया.

बोल्ट और बुमराह का टॉप 2 स्थान पर कब्जा
न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह क्रमश: टॉप 2 स्थान पर काबिज हैं. इंग्लैंड के आॅलराउंडर क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान के उछाल के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 2 साल में पहली बार शीर्ष 10 में लौटे हैं, वह 15वें से 8वें स्थान पर पहुंचे हैं.

Previous articleWill not tolerate insult to our mothers and sisters of the state : Sachin Sawant
Next articleअंकित गोयल गढचिरोली के नए एसपी, शैलेश बलकवडे का कोल्हापुर तबादला
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).