Home मेट्रो Maha_Metro। शनिवार से कार्निवल का आयोजन, ३१ दिसंबर तक होंगे विविध कार्यक्रम

Maha_Metro। शनिवार से कार्निवल का आयोजन, ३१ दिसंबर तक होंगे विविध कार्यक्रम

338

नागपुर ब्यूरो : वर्ष २०२२ की विदाई और नव वर्ष २०२३ की खुशियों का इजहार मेट्रो यात्रियों के साथ करने के उद्देश्य से महामेट्रो की ओर से विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है । एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रमों में यात्री जागरुकता सुरक्षा मनोरंजन आदि कार्यक्रम शामिल किए गए है । नागपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्रथम चरण का कार्य पूर्ण होने से चारों दिशाओं में मेट्रो ट्रेन का संचालन सुबह ६ से रात १० बजे तक प्रत्येक १५ मिनिट के अंतराल में किया जा रहा है । मेट्रो ट्रेनों में दिनों – दिन यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है ।

उल्लेखनीय है , कि नागपुर मेट्रो की शेष दो लाइनों पर यात्री सेवाएं शुरू होने के बाद से यात्रियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है. यह संख्या बढ़कर १.६५ लाख हो गई है और नागपुर के लोग बड़ी संख्या में मेट्रो सेवा का उपयोग कर रहे हैं ।११ दिसंबर को मा. प्रधानमंत्री ने नागपुर मेट्रो परियोजना के पूर्ण हुए प्रथम चरण का उद्घाटन किया। उसके तुरंत बाद उसी दिन यात्री सेवा शुरू की गई ।

मेट्रो यात्रियों की संख्या बढ़ाने और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए, महा मेट्रो द्वारा विभिन्न गतिविधियों को लगातार कार्यान्वित किया जाता है। इसी कड़ी में एक बार फिर महा मेट्रो नागपुर द्वारा विभिन्न मेट्रो स्टेशनों के साथ-साथ मेट्रो ट्रेनों में भी गतिविधियां शुरू जा रही हैं । इसमें जादू के प्रयोग, गीत-संगीत के कार्यक्रम, मेट्रो संवाद जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ।

इसके साथ ही पुराने सिक्के, डाक टिकट संग्रह, अब कालातीत एलपी रिकॉर्ड, बहुत दुर्लभ और पुराने फायरबॉक्स कवर जैसे आयोजन भी होंगे। क्रिसमस के अवसर पर कार्निवाल और अन्य कार्यक्रमों को जोड़ा जाएगा और नागपुर वासियों को इस तरह से विभिन्न कार्यक्रमों का अनुभव होगा ।

२३ दिसंबर से शुरू होने वाले कार्यक्रम ३१ दिसंबर तक जारी रहेंगे। नागपुर मेट्रो यात्रा को न केवल सुरक्षित और आरामदायक बल्कि दिलचस्प बनाने का भी प्रयास करती है ।

इस कार्यक्रम में विभिन्न कंपनियों और व्यापारिक संगठनों ने भाग लिया है और इस अवसर पर उनका प्रचार-प्रसार नागपुर मेट्रो के माध्यम से किया जाएगा । इस आयोजन में भाग लेने के इच्छुक कंपनियों और व्यापारिक संगठन मेट्रो भवन से संपर्क कर सकते है । महामेट्रो की ओर से मेट्रो यात्रियों से आयोजित कार्यक्रमों का लाभ उठाने की अपील की गई है।

Previous articleMaha_Metro। अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री. भूषण गगराणी आणि नगरविकास विभागाच्या अधिकाऱ्यानी केला मेट्रोने प्रवास
Next article#Nagpur | खादी ग्रामोद्योग भवन के नूतनीकरण का उद्घाटन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).