Home हिंदी नागपुर में अब अगले चार शनिवार, रविवार जनता कर्फ्यू

नागपुर में अब अगले चार शनिवार, रविवार जनता कर्फ्यू

832
0

सितंबर के लिए हुआ फैसला, अक्टूबर के लिए की जाएगी समीक्षा महापौर संदीप जोशी की बैठक में लिया गया फैसला

नागपुर : नागपुर शहर और जिले में पिछले कुछ समय से तेजी से कोविड का संक्रमण फैल रहा है. इस संक्रमण और बढ़ती मौतों के आंकडों से लोग बेहद चिंतित और डरे हुए है. इसी डर को दूर करने और बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए नागपुर शहर में अब शनिवार और रविवार का दो दिनों का जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा. बुधवार को महापौर संदीप जोशी ने बुलाई बैठक में इसकी घोषणा कर दी गई है. ये फैसला सितंबर माह के चार शनिवार और रविवार के लिए लिया गया है. महापौर ने साफ कर दिया है कि इसके बाद समीक्षा की जाएगी और अक्टूबर में जनता कर्फ्यू लगाने को लेकर विचार किया जाएगा.

मंत्रियों ने नकारा, मनपा ने लिया फैसला
शहर में एक केंद्रीय और राज्य के तीन मंत्री है. हाल में राज्य के मंत्रियों की मौजूदगी में जिले के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी. लेकिन इस बैठक में गरीब लोगों की परेशानी का खयाल करते हुए लॉकडाउन लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया था. लेकिन महापौर की बैठक में आज दो दिन के जनता कर्फ्यू का फैसला लिया गया है.

व्यापारी संगठन भी दे रहे है साथ
हालांकि इससे पहले जब शहर में लॉकडाउन चल रहा था और मनपा प्रशासन की ओर से आॅड तथा ईवन फॉर्मूला इस्तेमाल कर दुकानें शुरू और बंद की जा रही थी तो व्यापारियों ने ही इसका विरोध किया था. लेकिन अब बढ़ते संक्रमण और मौतों से व्यापारी संगठन एकजुट होकर जनता कर्फ्यू के पक्ष में आ गए है. इसीलिए महापौर की बैठक में आखिरकार दो दिन का जनता कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है.


नागपुर की ये खबरें भी पढ़ें-
नागपुर का एलएडी चौक मेट्रो स्टेशन यात्री सेवा के लिए तैयार
कोविड- 19 : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी कोविड पॉजीटिव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here