Home Award SUCCESS | नागपुर की मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति ने दुबई में सीखी मेकअप...

SUCCESS | नागपुर की मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति ने दुबई में सीखी मेकअप की नई कलाएं

पांच दिवसीय सेमीनार में एक्सपर्ट्स ने बताई मेकअप की बारीकियां

नागपुर ब्यूरो: नागपुर शहर की मेकअप आर्टिस्ट तथा पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई) विष्णु कुमार पांडे की बेटी कीर्ति तिवारी ने पहली बार मेकअप लंदन कॉलेज दुबई में दो दिवसीय क्लास की और वहां पर एक्सपर्ट्स से मेकअप की कला हासिल की. इस पांच दिवसीय सेमीनार के दौरान एक्सपर्ट्स ने उन्हें मेकअप की बारीकियां बताई.

दुबई से लौटने के बाद “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” से बातचीत में कीर्ति तिवारी ने बताया कि यह क्लास इंडियन ब्यूटी ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा लंदन कॉलेज दुबई में आयोजित कराई गई थी. इस संस्था की प्रमुख ममता शर्मा ने दुबई के क्लासेस के लिए कुछ लोगों का चयन किया गया था. इसमें कीर्ति तिवारी का भी चयन हुआ था. कीर्ति मेकअप आर्टिस्ट होने के साथ ही एक अच्छी स्किन थेरेपिस्ट भी है. वह स्किन समस्या के लिए कौन्सिलिंग भी करतीं है.

#Award | कीर्ति तिवारी को बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट अवार्ड, ज़रीन खान -आफताब शिवदासानी ने किया सम्मानित

मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति तिवारी बताती है कि मेकअप करना एक कला है और हर लड़की समय के साथ ही उसमें पारंगत हो पाती है. कई बार मेकअप विशेषज्ञों या कई वर्षों से मेकअप करने वाली लड़कियों के लिए भी सही मेकअप करना काफी मुश्किल हो जाता है. कोई भी सब कुछ करने में विशेषज्ञता हासिल नहीं कर सकता है. मेकअप करने के दौरान कई बार कुछ ऐसी आम गलतियां भी हो जाती हैं, जिनसे बचा जा सकता है. यही सबकुछ मुझे दुबई में सेमीनार के दौरान सिखने मिला.

जीत चुकी है बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट अवार्ड

कीर्ति तिवारी (Kirti Tiwari) को बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. कीर्ति के मेकअप टैलेंट को देखते हुए उन्हें एक्ट्रेस ज़रीन खान और एक्टर आफताब शिवदासानी और दीपिका चिखलिया के हाथों इस अवार्ड से सम्मानित किया गया. उल्लेखनीय है कि कीर्ति तिवारी को इससे पहले भी कई अवार्ड मिल चुके है. उन्हें हाल में अमीषा पटेल और राहुल रॉय के हाथों भी सम्मानित किया गया. उल्लेखनीय है की उन्हें कई अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है.

#आत्मनिर्भर | दूसरो को खूबसूरत बनाने का जूनून ही आप को बनाता है सक्सेसफुल मेकअप आर्टिस्ट

मेकअप आर्टिस्ट कीर्ति तिवारी ने बताया की मेकअप के दौरान कुछ ऐसी गलतियां होती हैं, जो किसी से भी हो सकती हैं. अगर कोई मेकअप की विधि में पारंगत होना चाहती हैं तो उन आम गलतियों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, जो आमतौर पर हर लड़की से हो ही जाती हैं. कीर्ति ने इस बारे में जो बताया वह इस तरह है. हालांकि उन्होंने कहा है कि खुद के प्रयोग करने के बजाय अच्छे मेकअप आर्टिस्ट की मदद से ही मेकअप कराना चाहिए, ताकि आपकी स्किन ख़राब न हो जाय.

  • 1. सही फाउंडेशन शेड का चयन न करना.
  • 2. ऐसे लिपस्टिक शेड का उपयोग करना, जो आपको सूट नहीं करता है.
  • 3. कॉन्टूरिंग आपके चेहरे को इंस्टेंट लिफ्ट देता है. इसके साथ ओवरबोर्ड जाने की कोशिश न करें. इसके लिए गहरे या गर्म रंगों का चयन न करें.
  • 4. मैट लिपस्टिक लगाने पर लुक तभी अच्छा लगता है, जब उसे संतुलित तरीके से लगाया जाए.
  • 5. मेकअप करने की प्रक्रिया में अक्सर लोग सबसे पहले फाउंडेशन लगा लेते हैं. मेकअप की सही ट्रिक यह होती है कि फाउंडेशन लगाने से पहले आंखों का मेकअप कर लिया जाए.
  • 6. गलत अंडर-आई कंसीलर का इस्तेमाल करना.
  • 7. ओवर-बोर्ड न जाएं: मेकअप को थोड़ा टोंड-डाउन रखना चाहिए. मेकअप को हमेशा संतुलित रखना चाहिए.
Previous articleकोरोना | लगातार दूसरे दिन 4,000 केस ; केंद्र ने 5 राज्यों को सख्त निगरानी के दिए निर्देश
Next articleMaharashtra । अनेक भागांत पुढील 5 दिवस मान्सूनपूर्व पावसाची शक्यता; मराठवाड्यासह विदर्भात उष्णतेची लाट
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).