Home Beauty #आत्मनिर्भर | दूसरो को खूबसूरत बनाने का जूनून ही आप को बनाता...

#आत्मनिर्भर | दूसरो को खूबसूरत बनाने का जूनून ही आप को बनाता है सक्सेसफुल मेकअप आर्टिस्ट

794

नागपुर के मेकअप आर्टिस्ट की दुनिया की अपकमिंग स्टार कीर्ति से विशेष बातचीत


नागपुर ब्यूरो : “खूबसूरत नजर आना आज हर किसी का सपना है और अगर आप को जूनून है दूसरो को खूबसूरत बनाने का तो आप मेकअप आर्टिस्ट बन कर दूसरो के साथ अपने सपने भी पूरे कर सकते हैं. एक अच्छा मेकअप आर्टिस्ट बनने के लिए आपको मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स तो करना ही होगा, लेकिन साथ ही इसके लिए नज़र आने वाले खूबसूरत चेहरों के पीछे की घंटो की मेहनत करने की भी तैयारी रखनी पड़ेगी”, ये कहना है नागपुर के मेक अप वर्ल्ड की अपकमिंग स्टार तथा नागपुर सिटी की आत्मनिर्भर मेकअप आर्टिस्ट और स्किन थेरेपिस्ट (makeup artist & skin therapist) कीर्ति तिवारी (Kirti Tiwari) का.

कीर्ति ने “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” से बातचीत में कहा, “समय के साथ ब्यूटी पॉर्लर का क्रेज तेजी से बढ़ा है. वैवाहिक कार्यक्रम समेत आज कल यंग, अपकमिंग मॉडेल्स तथा स्टेज शोज, मॉडलिंग शोज जैसे अन्य आयोजनों में भी मेकअप आर्टिस्ट की भूमिका अहम हो गई है. इसकी बाकायदा ट्रेनिंग लेकर युवतियां भी आत्मनिर्भर बन सकती हैं. कीर्ति का कहना है कि मेक अप आर्टिस्ट अपने कौशल से किसी सामान्य से चेहरे को भी खास बनाने का हुनर रखते हैं. उनमे यह खासियत भी होती है कि वें अपने हुनर से चेहरे के नुक्स को छिपा कर उनकी ख़ूबसूरती को उजागर करते हैं.

मिले है कई पुरस्कार

कीर्ति ने “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” को बताया कि उन्होंने अपने मेक अप के हुनर के जरिये जो काम किया है उसे देखते हुए अबतक कई संस्थाओं ने उनका गौरव किया है. उन्हें इस क्षेत्र में सेवा के लिए अबतक कई पुरस्कार भी मिल चुके है. कीर्ति का मानना है कि अगर हौंसलें बुलंद हो तो एक नारी सब पर भारी पड़ सकती है.

इस समय “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” के रीडर्स के लिए कीर्ति ने कुछ मेकअप टिप्स भी दिए. उन्होंने कहा कि मेकअप करते समय भूलकर भी ऐसी गलतियां नहीं करनी चाहिए, जिस वजह से चेहरा खराब हो जाए.

कीर्ति के कुछ ब्यूटी टिप्स-
  1. बार-बार न करें फेस वाॅश : मेकअप करने से पहले चेहरे को साफ करना चाहिए लेकिन कई बार चेहरा बिल्कुल भी न धोएं. बार -बार चेहरा धोने से आपकी त्वचा की नमी खत्म हो जाती है और स्किन रुखी हो जाती है. इसलिए दो बार से अधिक चेहरा न धोएं.
  2. रूखे चेहरे पर न करें मेकअप : मेकअप कभी भी ड्राई स्किन पर नहीं करना चाहिए। रूखे चेहरे पर मेकअप करने से आपके चेहरे की निखार चली जाती है. इसलिए मेकअप करने से पहले चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाकर उसे नॉर्मल कर लें. इसके अलावा ज्यादा फाउंडेशन का इस्तेमाल भी न करें.
  3. कम लाइट में न करें मेकअप : मेकअप करते समय सबसे जरूरी होता है सही रोशनी का होना. कमरे में अगर अंधेरा हो तो मेकअप कहीं ज्यादा और कहीं कम लग जाता है. इसलिए हमेशा मेकअप करने वाले कमरे में अधिक रोशनी होनी चाहिए.
  4. गलत तरीके से कंसीलर लगाना : महिलाएं चेहरे के काले धब्बे और डार्क सर्कल छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं. कभी कभी वे अधिक कंसीलर का इस्तेमाल कर देती हैं. लेकिन आपको कंसीलर का अधिक इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. डार्क सर्कल पर एक से ज्यादा बार कंसीलर न लगाएं. आप चाहें तो लेयरिंग टेक्निक का इस्तेमाल कर सकती हैं.
  5. आइब्रो का सही शेप : आपके मेकअप में आंखों का मेकअप सबसे अहम होता है. चेहरे की आइब्रो को सही शेप देना जरूरी है. कोशिश करें कि आइब्रो का शेप सामान्य ही रहे. सबसे महत्वपूर्ण यह कि अपनी त्वचा से खिलवाड़ करने की बजाय मेकअप एक्सपर्ट की हेल्प जरूर ले.
Previous articleNagpur | ‘अंडरस्टैंडिंग हार्ट फेल्युअर’ पर ऑनलाइन अवेयरनेस टॉक आज
Next articleShardiya Navratri 2021 | क्यों मनाई जाती है नवरात्रि? जानें इसका इतिहास और महत्व
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).