Home National कांग्रेसियों का विरोध जारी | लखीमपुर खीरी के लिए निकलीं प्रियंका गांधी...

कांग्रेसियों का विरोध जारी | लखीमपुर खीरी के लिए निकलीं प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

767

सीतापुर : यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार देर शाम लखीमपुर खीरी के लिए कूच किया. प्रियंका के लखीमपुर खीरी जाने की सूचना पर सीतापुर जिला व पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर आ गया. प्रियंका गांधी के इटौंजा टोल पार किए जाने की सूचना मिलते ही डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी आरपी सिंह हरकत में आ गए और दोनों ही अधिकारी भारी पुलिस व पीएसी बल के साथ खैराबाद टोल प्लाजा पर पहुंच गए. प्रियंका के काफिले को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने टोल प्लाजा के चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया।

इतना ही नहीं प्रशासन ने टोल बैरियर पर सभी लाइनों पर ट्रकों को कतारबद्ध तरीके से खड़ा करके मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. बावजूद इसके प्रियंका गांधी नहीं मिलीं. पांच घंटे की आंख मिचौली के बाद पुलिस ने प्रियंका गांधी को हरगांव से हिरासत में लिया. फ़िलहाल प्रियंका गांधी को पुलिस लाइन ले जाया गया है.

उधर प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने से कोंग्रेसी भड़क उठे. उनकी पुलिस से नोंकझोंक भी हुई. एमएलसी दीपक सिंह पीएसी द्वितीय बटालियन के बाहर धरने पर बैठ गए. उधर हिरासत में लिए जाने की सूचना मिलते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी सीतापुर पहुंच गए. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बीजेपी की सरकार आई है तब-तब किसानों पर जुल्म हुआ है.

पुलिस को चकमा देकर निकलीं थीं प्रियंका

इससे पहले प्रियंका गांधी के लखीमपुर खीरी जाने की सूचना मिली तो लखनऊ पुलिस ने उन्हें कॉल हाउस में नजरबन्द करते हुए पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी. प्रियंका ने इसकी वजह भी पूछी और फिर पैदल ही निकल पड़ीं. इसके बाद वे बालू अड्डे से गाड़ी में बैठकर लखीमपुर के लिए रवाना हो गईं. इसकी सूचना मिलते ही सीतापुर जिला व पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया. आखिर पांच घंटे के आंख मिचौली के बाद उन्हें हरगांव से हिरासत में ले लिया गया.

लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू

लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद राजनीतिक दौरे और कानून व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है. साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल और पंजाब के पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर एस रंधावा के लखीमपुर खीरी जाने की सूचना के बाद दोनों को लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई है.

राहुल गांधी का ट्वीट- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं।

इसी बिच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा है, ” प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे।”

इन्हें किया गया हाउस अरेस्ट

उधर लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास के बाहर भारी पुलिस बल और बैरिकेडिंग कर उन्हें एक तरह से नजरबंद कर दिया गया है. प्रगतिशील समाजवादी चीफ शिवपाल यादव को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद और आराधना मिश्रा को भी हाउस अरेस्ट किया गया है.

Previous articleWork From Home । भारतातील ‘या मोठ्या कंपन्या’ लवकरच बंद करणार आहेत वर्क फ्रॉम होम
Next articleCovid-19 | महाराष्ट्र में लगातार कम हो रहे है कोरोना के नए मामले
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).