Home हिंदी बाढ़ पीड़ितों की सहायता में लगे है सेना के जांबाज, एनडीआरएफ टीमों...

बाढ़ पीड़ितों की सहायता में लगे है सेना के जांबाज, एनडीआरएफ टीमों को किया एयरलिफ्ट

390
0

नागपुर जिले की उमरेड तहसील में कुही के बाढ़ वाले क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की सहायता के लिए सेना को तैनात किया गया है. नागरिक, प्रशासन द्वारा अनुरोध किये जाने पर उमंग UMANG सब एरिया ने बचाव और राहत कार्यों के लिए रात भर में दो कॉलम तैनात किये हैं. अभूतपूर्व बारिश और विभिन्न नदियों में पानी के भारी प्रवाह के कारण, नागपुर जिले के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वीडियो में देखें कैसे भारतीय सेना के जवान ग्रामीणों को बाढ़ की इस त्रासदी में मदद कर रहे हैं. 

जो कॉलम जुटाए गए हैं, वे कुही के जलप्रभावित क्षेत्रों में फंसे स्थानीय ग्रामीणों के बचाव में नागरिक, प्रशासन की सहायता करेंगे और आसपास के क्षेत्रों में भी नागरिक, प्रशासन को इन बाढ़ग्रस्त इलाकों में सामान्य स्थिति बहाल करने में मदद करेंगे। ऐसी जानकारी रक्षा मंत्रालय के जन संपर्क अधिकारी तथा ग्रुप कैप्टन बी.बी. पांडे ने दी है.

एनडीआरएफ की चार टीम एयरलिफ्ट

नागपुर जिले के साथ ही विदर्भ के कई इलाको में बाढ़ आई हुयी है. इससे कई इलाको में लोग बेहद परेशान हो रहे है. इसे देखते हुए स्थानीय स्टार पर जारी बचाव अभियान की मदद के लिए पुणे से एनडीआरएफ की 4 टीमों को नागपुर तक एयरलिफ्ट किया गया है. जानकारी मिल रही है कि एनडीआरएफ की इन टीमों को नागपुर (Nagpur) और चंद्रपुर (Chandrapur) जिले में तैनात किया जायेगा. उल्लेखनीय है की पहले ही नागपुर में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए (Flood water rescue operation in Nagpur District) एनडीआरएफ की 1 टीम काम में जुटी हुयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here