Home Sports IPL 2021 | पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा बरकरार, फिलहाल...

IPL 2021 | पर्पल कैप पर हर्षल पटेल का कब्जा बरकरार, फिलहाल कोई टक्कर में नहीं

672

इंडियन प्रीमियर लीग में एक युवा गेंदबाज ने कहर मचा दिया है. हर मैच में ऐसी घातक गेंदबाजी कर रहा है कि विरोधी टीमों के अच्छे अच्छे बल्लेबाज चारो खाने चित हो जा रहे हैं. अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईपीएल 2021 में फिलहाल सबसे अधिक विकेट चटकाकर पर्पल कैप की रेस में वह सबसे आगे है. उसके आस-पास कोई भी गेंदबाज नहीं हैं. इस खिलाड़ी का नाम है हर्षल पटेल, जिसने आईपीएल 2021 के सीजन में हैट्रिक ली है. बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में एक बार फिर से हर्षल पटेल ने अपनी छाप छोड़ी. हर्षल पटेल ने इस मुकाबले में 34 रन देकर तीन विकेट लिए. दिल्ली के आवेश खान दूसरे स्थान पर थे और वह इसी स्थान पर हैं, लेकिन वो हर्षल से अभी काफी दूर हैं.

आईपीएल में हर गेंदबाज का सपना होता है कि वह टीम को जीत दिलाए लेकिन इसके साथ ही उसकी कोशिश होती है कि वह पर्पल कैप पर भी कब्जा करे. आईपीएल में किसी भी गेंदबाज के लिए पर्पल कैप उसका सबसे बड़ा अवॉर्ड होता है. हर सीजन के अंत में यह उस खिलाड़ी को दी जाती है जिसने सबसे ज्यादा विकेट लिए हों.

टूर्नामेंट के दौरान हर मैच के बाद ओवरऑल सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के सिर पर पर्पल कैप सजती रहती है. आईपीएल के पिछले सीजन में पर्पल कैप दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के सिर पर सजी थी, जिन्होंने 17 मैंचों 30 विकेट लिए थे.

43 मुकाबलों के बाद ऐसी है स्थिति

सीजन के पहले हाफ के अंत में आरसीबी के हर्षल पटेल सात मैचों में 17 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे रहे थे. अब दूसरे हाफ में भी उन्होंने किसी को खुद से आगे निकलने का मौका नहीं दिया है.

यह है पर्पल कैप के टॉप-5 बॉलर
  • 1. हर्षल पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)- 11 मैच, 26 विकेट
  • 2. आवेश खान (दिल्ली कैपिटल्स)-       11 मैच, 18 विकेट
  • 3. जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस)-      11 मैच, 16 विकेट
  • 5.क्रिस मौरिस (राजस्थान रॉयल्स)-        10 मैच, 14 विकेट
  • 4.मोहम्मद शमी (पंजाब किंग्स)-           11 मैच 14 विकेट
Previous article‘गुलाब’ के बाद ‘शाहीन’ | फिर नए चक्रवाती तूफान ने बढ़ाई चिंता, गुजरात-महाराष्‍ट्र के लिए अलर्ट
Next articleBollywood News | अजय देवगन की फिल्म “मैदान” की रिलीज डेट आई सामने, थिएटर में देगी दस्तक
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).