Home Covid-19 #VaccineCentury | कोरोना वैक्सीनेशन का 100 करोड़ डोज का आंकड़ा गुरुवार को...

#VaccineCentury | कोरोना वैक्सीनेशन का 100 करोड़ डोज का आंकड़ा गुरुवार को होगा पूरा

557

कोविड 19 महामारी के खिलाफ जारी अभियान में गुरुवार, 21 अक्टूबर को देश को बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है. कल यानी 21 अक्टूबर को देश में कोरोना वैक्सीनेशन का 100 करोड़ डोज का आंकड़ा पूरा होने वाला है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:30 बजे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जाएंगे और फ्रंट लाइन वर्कर से मिलेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी वहां पर रमाकांत नाम के एक सुरक्षा गार्ड से भी मिलेंगे. रमाकांत आरएमएल में पोस्टेड हैं और उन्हें कोरोना की पहली और दूसरी डोज बतौर फ्रंटलाइन वर्कर दी गई है. प्रधानमंत्री उन डॉक्टरों से भी मुलाकात करेंगे जिन्होंने कोरोनावायरस की पहली डोज ली. फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर एसआईएस कंपनी के गार्डर रमाकांत से प्रधानमंत्री मुलाकात करेंगे.

थीम सॉन्ग भी होगा लॉन्च

वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज पूरी होने पर खास आयोजन के लिए तैयारी की जा रही है. इसी कड़ी में एक थीम सॉन्ग लॉन्च किया जाएगा. बताया जा रहा है कि वैक्सीनेशन का 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते ही देश भर के तमाम सार्वजनिक स्थलों पर जैसे रेलवे स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों, हवाई अड्डों, बस अड्डों पर एक ही साथ ये थीम सॉन्ग सुनाई देगा. कैलाश खेर की आवाज में इस थीम सॉन्ग को 100 करोड़ डोज होने पर लॉन्च किया जाएगा. वहीं शनिवार को भी एक गाना लॉन्च हुआ था. ये गाना वैक्सीनशन प्रोत्साहन के लिए था, जिसे पेट्रोलियम मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली तेल और गैस कंपनियों ने मिलकर बनाया था. इस गाने को भी कैलाश खेर ने ही आवाज दी थी.

कोविन ऐप पर रिवर्स काउंटडाउन स्टार्ट

वहीं बताया जा रहा है कि कोविन ऐप पर रिवर्स में काउंटडाउन होगा जिसमें ये बताया जाएगा कि 100 करोड़ डोज होने में कितनी खुराक बाकी हैं. इसके साथ ही #VaccineCentury चलाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस खास मौके पर स्पाइस जेट अपनी 10 फ्लाइट को आउटर कवर करेगा. खास बात ये होगी कि इसपर 100 करोड़ डोज लिखा होगा. वहीं 100 करोड़ डोज पूरे होने पर सरकार कोरोना वारियर्स का अभिनंदन भी करेगी.

#Maha_Metro | रीच II और रीच IV में फ्लैश बट वेल्डिंग का काम हुआ पूरा

Previous article#आज़ादी_का_अमृत_महोत्सव | नागपुर की सीपीडब्ल्यूडी कॉलोनी में वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान का आयोजन
Next article#Nainital | दुकान में फंसे लोगों की मुश्किल में जान, बचाने पहुंचे भारतीय सेना के जवान
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).