Home Indian Army #Nainital | दुकान में फंसे लोगों की मुश्किल में जान, बचाने पहुंचे...

#Nainital | दुकान में फंसे लोगों की मुश्किल में जान, बचाने पहुंचे भारतीय सेना के जवान

573

उत्तराखंड का सबसे खूबसूरत पर्यटन केंद्र है नैनीताल. नैनी झील के किनारे माल रोड पर टहलना हर सैलानी को पसंद है. लेकिन मूसलाधार बारिश से नैनी झील भी उफान पर है. चारों गेट खोल दिए गए हैं, फिर भी माल रोड पर सैलाब का पानी भरा हुआ है. सैलाब में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद लेनी पड़ी है. नैनीताल वालों को याद भी नहीं कि ऐसी आफत उन्होंने कब देखी थी. वीडियो में देखिए किस तरह सेना के जवान सैलाब में फंसे सैलानियों को बाहर निकाल रहे हैं. जहां पांव जमाना मुश्किल है, जवान वहां पांव जमाकर सैलानियों की जान बचाने में लगे हुए हैं.

उत्तराखंड में आसमान से ऐसी आफत बर रही है कि जमीन पर त्राहिमाम मचा है. बारिश के बीच पानी के तेज बहाव की वजह से नदियां उफान पर हैं. उफनती गंगा ने ऋषिकेश के घाटों को अपनी आगोश में ले लिया है. खतरे के निशान को पार कर चुकी गंगा इस कदर डरा रही है कि प्रशासन की नींद उड़ गई है. एहतियातन गंगा के किनारे रह रहे लोगों से कह दिया गया है कि जान बचाने के लिए सुरक्षित इलाकों में चले जाएं.

उत्तराखंड में नैनीताल के गरमपानी की शिप्रा नदी ने कहर बरपा रखा है. अमूमन शांत रहने वाली शिप्रा नदी के विकराल रूप ने नदी किनारे रहने वालों के होश उड़ा दिए हैं. लोगों के घरों के भीतर पानी भर गया है. हालात को देखते हुए क्षेत्रीय निवासियों के बीच काफी डर का माहौल बना हुआ है. प्रशासन लगातार क्षेत्र की मॉनिटरिंग कर रहा है. आपदाग्रस्त लोगों को तहसील और राजकीय इंटर कॉलेज में अस्थाई आशियाना दिया जा रहा है.

Previous article#VaccineCentury | कोरोना वैक्सीनेशन का 100 करोड़ डोज का आंकड़ा गुरुवार को होगा पूरा
Next article@fadnavis_amruta । राज्याचे माजी गृहमंत्री काय हनीमुनला गेले का? सरकारवर जोरदार हल्ला
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).