Home हिंदी आईपीएल 2020 : फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के ये है...

आईपीएल 2020 : फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के ये है रिकॉर्ड होल्डर

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है. क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग में एक बार फिर दुनियाभर के बल्लेबाज अपना कमाल दिखाएंगे. आईपीएल में हर साल छक्कों की बारिश होती है और इस बार फिर कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद क्रिकेट फैंस को भी है. आईपीएल भले ही इस बार यूएई में खेला जा रहा है लेकिन फैंस के मनोरंजन में कोई कमी नहीं आएगी. आईपीएल 2020 से पहले जानते है उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना और शेन वॉटसन हैं. फिलहाल ये दोनों ही खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स में है. बता दें सुरेश रैना के नाम आईपीएल में 13 छक्के हैं और इतने ही छक्के शेन वॉटसन ने भी लगाए हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. आईपीएल में ये अपनी टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं. चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने फाइनल में 12 छक्के लगाए हैं. कायरन पोलार्ड अपनी बिग हिटिंग के लिए जाने जाते हैं.

धोनी और युसूफ का भी बोलै है बल्ला
आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी तीसरे नंबर पर हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने फाइनल में 11 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके यूसुफ पठान ने भी फाइनल मैचों में 10 छक्के जड़े हैं. चेन्नई और पंजाब के लिए आईपीएल खेल चुके मुरली विजय ने भी फाइनल में 9 छक्के जड़े हैं.

 छक्के लगाने वाले तो 5 बल्लेबाज 

  1. सुरेश रैना और शेन वॉटसन- 13 छक्के
  2. कायरन पोलार्ड- 12 छक्के
  3. महेंद्र सिंह धोनी- 11 छक्के
  4. युसूफ पठान- 10 छक्के
  5. मुरली विजय- 9 छक्के

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here