Home हिंदी महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा – गांधी के नेतृत्व के बिना कांग्रेस...

महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा – गांधी के नेतृत्व के बिना कांग्रेस की कल्पना ही नहीं

488
0

कांग्रेस के महाराष्ट्र में केबिनेट मंत्री सुनील केदार ने एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट के जरिये कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए अपना सम्पूर्ण समर्थन घोषित किया है. उन्होंने अपने इस ट्वीट में मुकुल वासनिक, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और मिलिंद देवड़ा के द्वारा गाँधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल उठाने के लिए उन्हें आड़े हाथो लिया है. उन्होंने साथ ही ये भी कहा है कि इन नेताओ ने अपनी इस हरकत के लिए तुरंत कांग्रेस के कार्यकर्ताओ से माफी मांगनी चाहिए.

महाराष्ट्र के केबिनेट मंत्री सुनील केदार ने अपने अगले ट्वीट में ये कहा है कि कांग्रेस भाजपा सरकार को तभी कड़ी चुनौती दे सकती है जब पार्टी की कमान गांधी के हाथों में होगी. ये ऐसा समय है जब हमें सोनिया गाँधी के लीडरशिप में विश्वास बनाये रहना होगा. उल्लेखनीय है कि केदार के इस ताबडतोब दो ट्वीट को कई लोगो ने रीट्वीट भी किया है.

पार्टी कमान स्वीकार नहीं करना चाहते राहुल और प्रियंका
पिछले साल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले राहुल गांधी फिर से इस पद को स्वीकार नहीं करने के अपने इरादे पर अडिग हैं, उनके करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी है . सूत्रों ने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि वह पार्टी की महासचिव ही बनी रहेंगी और कोई बड़ा पद स्वीकार नहीं करेंगी. 20 से अध‍िक नेताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व और उसकी कार्य प्रणाली में व्यापक बदलाव की मांग करते हुए चिट्ठी ल‍िखी गई. जो सार्वजनिक हो गई. इसके बाद से ही गांधी परिवार के समर्थन में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता आगे आने लगे है.

उधर महाराष्ट्र के दूसरे केबिनेट मंत्री डॉ. विश्वजीत कदम ने भी एक ट्वीट कर राहुल गाँधी को ही पार्टी की कमान सँभालने की वकालत की है.

तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष अलागिरी ने ट्वीट कर कहा “सोनिया गांधी को ही पार्टी का नेतृत्व संभालना चाहिए.” अलागिरी ने कहा कि “सोनिया गांधी दक्षिण, उत्तर, पश्चिम और पूर्व को एक करने वाली कड़ी हैं.

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व का मौजूदा हालात में कोई विकल्प नहीं हो सकता.

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा है कि युवा कांग्रेस का एक कार्यकर्ता होने के नाते मैं हमारे नेता राहुल गांधी से आह्वान करता हूं कि वो कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर एक बार फिर से कमान संभालें.

वहीं लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के चीफ व्हिप सुरेश ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कहा आपके हाथों में और उसके बाद राहुल गांधी के हाथों में पार्टी सुरक्षित है, कोई और पार्टी के साथ न्याय नहीं कर सकता.

वहीं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है.

कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कांग्रेस का नेतृत्व करते रहने की अपील की है या फिर राहुल गांधी को नेता चुने जाने की बात कही है.

Previous articleछोटा पर्दा : तारक मेहता को मिलने जा रही है नई अंजलि!
Next articleआईपीएल 2020 : फाइनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के ये है रिकॉर्ड होल्डर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here