Home हिंदी नागपुर में कोविड संक्रमण बढ़ने के लिए खुलेआम थूकने वाले जिम्मेदार :...

नागपुर में कोविड संक्रमण बढ़ने के लिए खुलेआम थूकने वाले जिम्मेदार : मुंढे

617
0

नागपुर में लगातार प्रतिदिन 900 से 1000 संक्रमित मिल रहे है. नए संक्रमितों में ज्यादातर संख्या शहर के मरीजों की होने से नागपुर शहर के नागरिक दहशत के साये में जी रहे है. इसी को देखते हुए ये कहा जाने लगा है कि नागपुर में कोविड ब्लास्ट हो रहा है. इसी पर रविवार की दोपहर 2 बजे मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने फेसबुक लाइव किया. उन्होंने कहां कि नागपुर में संक्रमण बढ़ने के लिए खुलेआम थूकने वाले और मास्क, डिस्टेंस मेंटेन नहीं करने वाले जिम्मेदार है. 

रविवार को अपने फेसबुक लाइव में नागपुर मनपा के आयुक्त तुकाराम मुंढे ने कहां कि हर कोई जानना चाहता है कि नागपुर में केसेस क्यों बढ़ रहे है. आज समजिये तो संक्रमण का दर 100 केस जांचने पर आज 30 प्रतिशत हो गया है. संक्रमण का दर नागपुर में बढ़ गया है. हमारा टारगेट है की हम इसे 5 फीसदी तक लाएंगे.

एफबी लाइव के लिए यहां क्लिक करें

मास्क तो पहनना ही है
मुँह , नाक और आँखों से संक्रमण होता है. प्रोटोकॉल फॉलो नहीं कर रहे है. लेकिन आज मास्क पहननेवालों की संख्या अब कम होती जा रही है. मास्क अच्छी तरह पहनें। नाक और मुँह ढाका हुआ होना चाहिए. ६ फ़ीट से ज्यादा डिस्टेंस रखिये. ९० प्रतिशत लोग नागपुर में नहीं पहनते मास्क. केवल कार्रवाई का दर मत रखो. सबकी सुरक्षितता के लिए मास्क पहनें। जब तक घर के बहार है तब तक मास्क पहनना जरूरी.

डिस्टेंस की ऐसी की तैसी हो रही है
मनपा आयुक्त ने अपने एफबी लाइव में कहा कि लोग सार्वजानिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंस मेन्टेन्स नहीं कर रहे. जून तक सिर्फ ११ मौत थी. केसेस ४०० थी. आज हालत बेकाबू दिख रहे है.

इलाज के लिए बेड की कमी नहीं
आयुक्त ने इस समय ये भी कहा कि शहर में इलाज के लिए बेड की कमी नहीं है. प्राइवेट में अभी २४ अस्पतालों में व्यवस्था की गयी है. इसके आलावा एम्स, मेयो और मेडिकल अस्पताल में भी पर्याप्त बेड उपलब्ध है. किसी भी संक्रमित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करने के लिए एनएमसी के कोविड कंट्रोल रूम के इन नम्बरो पर संपर्क किया जा सकता है.

0712-2567021 / 0712-2551866 / 18002333764

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here