Home हिंदी नागपुर में रात भर बारिश, दोपहर बाद रुक-रुक कर बरसे बादल

नागपुर में रात भर बारिश, दोपहर बाद रुक-रुक कर बरसे बादल

Photo: Umesh Varma Moonlight Dharampeth Nagpur

नागपुर ब्यूरो : चक्रवाती तूफान ताऊ-ते का अप्रत्यक्ष असर नागपुर जिले में मौसम के मिजाज पर हो रहा है। ताऊ-ते चक्रवात से आ रही हवा में नमी है आैर आसमान में छाए बादल बारिश बनकर बरस रहे हैैं। मंगलवार को जिले में कई स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया। गर्मी से राहत महसूस हुई। जिले में अगले दो दिन तक कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

हवा में नमी बनी हुई है

फिलहाल दक्षिण पूर्वी हवा चल रही है, जिसमें नमी है। इसी तरह ताऊ-ते तूफान से आ रही हवा में भी नमी है। नमी के कारण मौसम ठंडा होने के साथ ही आसमान में बादल छा रहे हैं। पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है आैर इसका असर भी जिले के मौसम पर हो रहा है। मंगलवार शाम को हुई बारिश से मौसम ठंडा हुआ। गर्मी व उमस से राहत मिली। अगले दो दिन गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। बुधवार व गुरुवार को जिले में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में केवल 10.7 डिग्री का अंतर रहा। इसकी मुख्य वजह यह है कि बारिश होने के बाद भी जमीन ठंडी नहीं हुई है। जमीन के अंदर गर्मी बरकरार है।

काटोल में बारिश से भारी नुकसान

मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे काटोल तहसील के वंडली, मसली, कोंढाली के वार्ड क्रमांक-1 तथा आस-पास के अनेक गांवों में तेज बारिश हुई। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई। अंबिया बहार संतरा व मौसंबी को काफी नुकसान हुआ है। वंडली गांव के अनेक घरों के कवेलू तथा टीन की छतें उड़कर बिजली के तारों पर जा गिरी, जिससे बिजली आपूर्ति बंद हो गई। काटोल के बीडीओ सूचना मिलते ही वंडली पहुंचे। ग्रामसेवक तथा ग्राम अधिकारी को नुकसान का जायजा लेने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here