Home Maharashtra Nagpur | प्यारे खान ने दान किया 85 लाख रुपये का ऑक्सिजन

Nagpur | प्यारे खान ने दान किया 85 लाख रुपये का ऑक्सिजन

1016

कभी चलते थे ऑटो, अब है 400 करोड़ की कंपनी के मालिक 

नागपुर ब्यूरो: कोरोना महामारी के दौर में नागपुर के प्यारे खान उम्मीद की किरण बनकर सामने आए हैं। संतरे बेचने से शुरुआत कर ऑटोरिक्शा तक चला चुके प्यारे खान अब एक बड़े ट्रांसपोर्टर हैं। संकट की इस घड़ी में वह एक हफ्ते में 85 लाख रुपये खर्च कर चुके हैं, जिससे 400 मीट्रिक टन ऑक्सिजन अस्पतालों तक पहुंच चुका है।प्यारे खान के पास 300 ट्रक हैं। 400 करोड़ कीमत की कंपनी के मालिक प्यारे करीब 2 हजार ट्रकों के नेटवर्क को मैनेज करते हैं, जिसके दफ्तर नेपाल, भूटान, बांग्लादेश में हैं। ऑक्सिजन सप्लाई के लिए उन्होंने सरकार से भी कोई मदद नहीं ली और सारा खर्च खुद ही वहन कर रहे हैं। वह इसे रमजान के पवित्र महीने के दौरान ‘जकात’ या दान के तौर पर मानते हैं।

प्यारे अभी तक नागपुर सहित अन्य जगहों पर अस्पतालों में ऑक्सिजन सिलिंडर्स की सप्लाई करा चुके हैं। उन्होंने बताया कि रायपुर, भिलाई, राउरकेला जैसी जगहों पर सप्लाई करा चुके हैं। उनकी इस पहले में एम्स सहित अन्य अस्पतालों में 50 लाख रुपये की कीमत के 116 ऑक्सिजन कॉन्सेंट्रेटर्स शामिल हैं। नागपुर के हीरो बनकर उभरे प्यारे खान के पिता ताजबाग इलाके की झोपड़ियों में रहते थे। प्यारे ने 1995 में नागपुर रेलवे स्टेशन के सामने संतरे बेचने से अपने धंधे की शुरुआत की थी। वह ऑटोरिक्शा चलाने के साथ ही आर्केस्ट्रा कंपनी में भी काम कर चुके हैं। मेहनत के बल पर आज 400 करोड़ रुपये कीमत की ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक प्यारे खान की सक्सेस स्टोरी आईआईएम अहमदाबाद में केस स्टडी है।

Previous articleसामाजिक कार्य | अजनी रेलवे कॉलोनी में किया सैनिटाइजेशन
Next articleMaharashtra | 18 से 44 साल वालों को 1 मई से नहीं लगेगी वैक्‍सीन, कड़े प्रतिबंध 15 मई तक बढ़े
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).