Home Maharashtra Maharashtra | 18 से 44 साल वालों को 1 मई से नहीं...

Maharashtra | 18 से 44 साल वालों को 1 मई से नहीं लगेगी वैक्‍सीन, कड़े प्रतिबंध 15 मई तक बढ़े

मुंबई ब्यूरो: महाराष्ट्र में लागू कड़े प्रतिबंध 15 मई तक बढ़ाए गए हैं. पहले एक मई तक कड़े प्रतिबंध लगाए गए थे. दूसरी तरफ महाराष्ट्र में 18 से 45 वर्ष की उम्र के लोगों का वैक्सिनेशन 1 मई से शुरू नहीं हो पाएगा. महाराष्ट्र में 18 से 45 की आयु के करीब 5.71 करोड़ लोग हैं. इनके लिए करीब 12 करोड़ डोज की जरूरत होगी. इसके लिए राज्य सरकार को करीब 6500 करोड़ खर्च करने होंगे.

मंत्रिमंडल की बैठक में महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य में 18 से 45 वर्ष की उम्र के लोगों का भी मुफ्त वैक्सिनेशन होगा. 45 से ऊपर वालों का पहले से ही मुफ्त वैक्सीनेशन हो रहा है. 18 से 45 आयु के लोगों को CoWIN App पर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा. फ्री वैक्सिनेशन महानगरपालिका और सरकारी वैक्सिनेशन सेंटर पर ही होगा. स्वास्थ्य मंत्री ने 18 से 45 आयु के लोगों को सब्र रखने और वैक्सिनेशन सेंटर पर भीड़ नहीं करने की विनती की है. कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा है, वैक्सीनेशन से महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है.

 

Previous articleNagpur | प्यारे खान ने दान किया 85 लाख रुपये का ऑक्सिजन
Next articleNagpur | कोरोना बाधितांच्या वार्डात जाण्यास नातेवाईकास प्रतिबंध घाला : महापौर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).