Home Maharashtra Maharashtra | डीआईजी मनोज कुमार शर्मा संभालेंगे सीआईएसएफ की कमान

Maharashtra | डीआईजी मनोज कुमार शर्मा संभालेंगे सीआईएसएफ की कमान

1953
मुंबई ब्यूरो : मुंबई विस्फोटक मामले में पुलिस के शामिल होने और राज्य में वरिष्ठ अधिकारियों के बीच जारी घमासान के बीच महाराष्ट्र सरकार का एक ओर आईपीएस अधिकारी केंद्र की सेवा में चला गया है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र पुलिस दल से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले डॉ. मनोज कुमार शर्मा तीसरे आईपीएस अधिकारी है. यह सभी प्रतिनियुक्तियां पिछले 3 माह में हुई है.

राज्य सुरक्षा महामंडल के उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) डॉ. मनोज कुमार शर्मा की प्रतिनियुक्ति केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसफ) में 5 साल के लिए की गई है. उल्लेखनीय है कि पिछले 3 माह में जिन आईपीएस अधिकारियों को महाराष्ट्र से प्रतिनियुक्ति मिली है वह पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी माने जाते हैं. डॉ. मनोज कुमार शर्मा महाराष्ट्र के इमानदार और बेहद संवेदनशील अधिकारी माने जाते रहे हैं. उन्होंने महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में भी सेवाएं दी है खासकर महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गडचिरोली जिले के बतौर प्रभारी उन्होंने कमान भी संभाली है. महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर में भी उन्होंने अपनी सेवाएं प्रदान की है. उनके शांत स्वभाव की ही वजह से वह मीडिया और आम लोगो में काफी लोकप्रिय रहते है.

पुलिस को सम्मान दिलाने की कोशिश

डॉ. मनोज कुमार शर्मा अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा यह कोशिश करते रहे है कि आम लोगों के बीच पुलिस की छवि बेहतर बनाएं. वह अपने बेबाक विचारों के लिए भी जाने जाते रहे. पिछले दिनों एक कार्यक्रम में उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए पुलिस पर लगने वाले आरोपों पर खुलकर बात की और समझाने की कोशिश की थी कि पुलिस भी एक इंसान.