Home Police Maharashtra | माओवादियों का निषेध करें, सी 60 जवानों का अभिनंदन करें

Maharashtra | माओवादियों का निषेध करें, सी 60 जवानों का अभिनंदन करें

नक्सल विरोधी अभियान दल के विशेष पुलिस महानिरीक्षक डॉ. नीलाभ रोहन की अपील


नागपुर ब्युरो : नक्सल विरोधी अभियान दल नागपुर के विशेष पुलिस महानिरीक्षक डॉ. नीलाभ रोहन की अपील की है कि नक्सलवादियों की हिंसक कार्रवाईयों का सभी ने मिलजुलकर विरोध करना चाहिए. साथ ही नक्सलियों से मुकाबला कर सुदूर इलाकों में जीने लायक माहौल बनाने के कार्य में जुटे सी 60 के जवानों का अभिनंदन भी किया जाना जरूरी है.


उन्होंने कहा है कि माओवादी आंदोलन ही हिंसा और दहशत पर आधारित है. सत्ता बंदूक की नोक पर हासिल करने का सपना माओवादी संजोकर बैठे है. इसी सिद्धांत से नक्सली आम नागरिकों में अपनी दहशत बनाने की कोशिश कर रहे है. हमारे देश का संविधान स्वतंत्रता, समता और भाइचारे पर निर्भर है. लेकिन नक्सलवादियों को डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के द्वारा निर्मित संविधान ही मान्य नहीं है.
फिरौती वसूल रहे है नक्सली

नक्सल विरोधी अभियान दल नागपुर के विशेष पुलिस महानिरीक्षक ने यह भी आरोप किया है कि नक्सलवादी ग्रामसभा से जबरन फिरौती भी वसूल रहे है. पिछले 30 वर्षों में नक्सलवादियों ने 5000 से ज्यादा आदिवासियों को मौत के घाट उतारा है.

मानवाधिकार कहां है?

उन्होंने कहा कि नक्सलवादियों द्वारा हमेशा मानवाधिकार की बात की जाती है. लेकिन मंगेझरी, मुरमुरी और जांभुलखेड़ा में नक्सलियों ने विस्फोट की घटना को अंजाम दिया. इसमें कई पुलिस जवान घायल हुए. तब यही मानवाधिकार कहां पर चला गया था?

सुरक्षा ‘दीवार’ बनकर कर रहे है रक्षा

उन्होंने कहा है कि सी 60 के जवान पिछले 30 वर्षों से नक्सलवादियों की दहशत को दूर कर आदिवासी जनता की रक्षा में समर्पित है. इसी सुरक्षा दीवार की वजह से अबतक आदिवासियों की रक्षा हो पा रही है.

3000 युवाओं को दिया रोजगार

डॉ. नीलाभ रोहन ने यह भी कहा है कि पिछले तीन वर्षों में पुलिस ने 3000 आदिवासी युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है. जबकि नक्सलवादियों द्वारा सिर्फ पर्चे जारी कर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है.

Previous articleभारतात येणार डिजिटल चलन, आरबीआय ने दिले महत्त्वाचे संकेत
Next articleNagpur । कोरोना साखळी तोडण्यासाठी नागपूर शहरात आजपासून सात दिवस लॉकडाऊन
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here