Home कोरोना Nagpur | लगता है ये भीड़ ही कोरोना को कुचलकर मार डालेंगी

Nagpur | लगता है ये भीड़ ही कोरोना को कुचलकर मार डालेंगी

नागपुर ब्यूरो : महाराष्ट्र के उपराजधानी के शहर नागपुर में तेजी से बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पालकमंत्री डॉ. नितिन राउत ने हाल में यह घोषणा की है कि नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक कड़ा लॉकडाउन लगाया जा रहा है. मार्किट और विवाह समारोह, सेल में बढ़ती भीड़ को रोकने की कोशिश के तहत जिस लॉकडाउन की घोषणा की गई है, उससे 2 दिन पूर्व ही शहर के इतवारी बाजार इलाके में ऐसी भीड़ देखी गई कि लगा मानो लोग इस भीड़ में कोरोना के वायरस को कुचल कर मार डालना चाहते हैं.

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ नागपुर महानगर पालिका द्वारा बनाए गए एनडीएस दल के जवान कार्रवाई कर रहे हैं. मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है. लेकिन लॉकडाउन की घोषणा के 2 दिन पहले ही शहर के इतवारी मार्केट में ऐसी भीड़ होने की भनक तक मनपा प्रशासन को नहीं लगी.

शुक्रवार को नागपुर शहर के इतवारी इलाके में जो भीड़ देखी गई उससे आने वाले समय में शहर में संक्रमण के हालात किस कदर बिगड़ सकते हैं इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. अभी शहर में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमितो के आंकड़े जारी हो रहे हैं वह निश्चित तौर पर बेहद चिंताजनक है. लेकिन संक्रमण को रोकने में आम नागरिको का योगदान बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा. लेकिन नागरिक यदि लापरवाही बरतते हुए इस तरह भीड़ बढ़ाएंगे तो सभी के लिए मुश्किल हो जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here