Home हिंदी खुशखबर :अब दूसरे जिलों में भी एसटी बस से सफर कर सकेंगे...

खुशखबर :अब दूसरे जिलों में भी एसटी बस से सफर कर सकेंगे यात्री

865

मुंबई: महाराष्ट्र में 20 अगस्त से दूसरे जिलों में भी एसटी बस से सफर कर सकेंगे. राज्य सरकार ने महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल (एसटी) अंतर जिला परिवहन सेवा को अनुमति दे दी है यानी अब गुरुवार से एसटी बसों में यात्री एक जिले से दूसरे जिले में सफर कर सकेंगे. विशेष बात यह है कि इसके लिए एसटी बसों और यात्रियों को किसी मंजूरी और ई-पास की जरूरत नहीं पड़ेगी. बुधवार को राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

राज्य के परिवहन मंत्री तथा एसटी महामंडल अध्यक्ष अनिल परब ने इसकी जानकारी दी. यात्रा के दौरान यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना पड़ेगा. परब ने स्पष्ट किया कि बसों का यात्री किराया नहीं बढ़ाया गया है. एसटी की सामान्य, शिवशाही, शिवनेरी समेत सभी बसें परिवहन की लिए शुरू होंगी. लंबी और मध्यम दूरी की बसों के लिए एडवांस रिजर्वेशन की भी सुविधा रहेगी. उन्होंने कहां कि जैसे-जैसे शहरों में कामकाज शुरू होगा, वैसे-वैसे एसटी बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन के चलते पांच माह से एसटी बस सेवा बंद थी. अनलॉक होने पर भी बसों के शुरू नहीं होने पर नागरिकों को अपने करीबियों से मिलना मुश्किल हो गया था. हर कोई निजी वाहन से नहीं जा सकता. इसलिए ज़्यादा परेशानी हो रही थी. अब सामान्य यात्रियों को बसों के शुरू होने से राहत मिलेगी.

Previous articleवायरल : पिंक कलर के आउटफिट में जबरदस्त पोज देती नजर आई मौनी रॉय
Next articleनिगरानी : 26 ‘निंजा ड्रोन’ रखेंगे रेलवे की सम्पत्ती पर आसमान से नजर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).