Home स्पोर्ट्स IPL 2021 Auction | जानें कौन सी टीम कितने खिलाड़ी खरीदेगी

IPL 2021 Auction | जानें कौन सी टीम कितने खिलाड़ी खरीदेगी

655
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए आज 291 खिलाड़ियों की नीलामी होगी. सभी आठ टीमों के पास 61 स्लॉट खाली हैं जिन्हें नीलामी के द्वारा भरा जाएगा. 14वें सीजन से पहले हो रही इस नीलामी में पंजाब किंग्स के पास सबसे ज्यादा 53.20 करोड़ रुपये की रकम है. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास हालांकि नीलामी के लिए 10.75 करोड़ रुपये ही हैं.

किस टीम के पास कितने स्लॉट

पंजाब किंग्स: आईपीएल में पिछले साल निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पंजाब किंग्स ने मैक्सवेल समेत सात खिलाड़ियों को रिलीज किया है. पंजाब की टीम के पास ऑक्शन में 53.30 करोड़ रुपये की रकम है. इसके साथ ही पंजाब की टीम कुल 9 खिलाड़ियों को खरीद सकती है जिनमें पांच विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे.

आरसीबी: विराट कोहली की टीम की नज़र भी इस नीलामी में कुछ बड़े खिलाड़ियों पर होगी. आरसीबी ने पिछले साल क्रिस मॉरिस को टीम से रिलीज कर दिया था. आरसीबी के पास 35.90 करोड़ रुपये हैं. तीन विदेशी खिलाड़ियों समेत आरसीबी 11 क्रिकेटर्स पर दांव लगा सकती है.

राजस्थान रॉयल्स: राजस्थान रॉयल्स ने पिछले सीजन में सबसे नीचे रहने के बाद स्मिथ समेत आठ खिलाड़ियों को रिलीज किया है. राजस्थान के पास 34.85 करोड़ रुपये की बड़ी रकम है. राजस्थान रॉयल्स तीन विदेशी खिलाड़ियों समेत 9 प्लेयर्स को खरीद सकती है.

चेन्नई सुपर किंग्स: आज होने वाली नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की नज़र भारतीय खिलाड़ियों पर ही रहेगी. सीएसके की टीम के पास 22.90 करोड़ रुपये हैं. सीएसके पांच भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को आज की नीलामी में खरीद सकती है.

मुंबई इंडियंस: आज की नीलामी में मुंबई इंडियंस किसी भी खिलाड़ी पर शायद बड़ा दांव नहीं लगाए. आईपीएल की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के पास 15.35 करोड़ रुपये हैं. मुंबई नीलामी में चार विदेशी सहित कुल सात खिलाड़ियों को खरीद सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को नीलामी में बैकअप विकेटकीपर और ओपनर की तलाश हो सकती है. ऑक्शन से पहले जेसन रॉय और एलेक्स कैरी समेत कुल छह खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है. हालांकि, नीलामी में उसके पास 12.90 करोड़ रुपये होंगे. वो तीन विदेशी सहित कुल आठ खिलाड़ियों को खरीद सकती है.

केकेआर: आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुल छह खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है. अब ऑक्शन में नए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए उसके पास 10.75 करोड़ रुपये हैं. केकेआर नीलामी में दो विदेशी सहित कुल आठ खिलाड़ी खरीद सकती है.

सनराइजर्स हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी सीजन के लिए सबसे ज्यादा 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इसके बावजूद नीलामी में उसके पास 10.75 करोड़ रुपये हैं. हैदराबाद नीलामी में एक विदेशी सहित कुल तीन खिलाड़ी खरीद सकती है.

Previous articleनागपुर के डॉली भाई की चाय और चाय पिलाने का अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल
Next articleVidarbha | अकोला, अमरावती आणि यवतमाळ शहरात लॉकडाऊनची शक्यता
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).