Home National दिल्ली बॉर्डर पर बाड़ेबंदी, राहुल-प्रियंका का सवाल- ‘प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से...

दिल्ली बॉर्डर पर बाड़ेबंदी, राहुल-प्रियंका का सवाल- ‘प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?’

662

नई दिल्ली ब्युरो : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों के प्रति लगातार एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रही हैं. इस सिलसिले में वो लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना भी साध रही है. प्रियंका ने अब सुरक्षाबलों की बैरिकेडिंग का वीडियो शेयर करके प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश की है.

प्रियंका गांधी ने जो 22 सेंकड का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है उसमें गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की तैनाती दिख रही है. कई लेयर की बैरिकेंडिग के बाद उसमें कंटीले तारों को भी लगाया गया है. इसके बाद कई लेयर में सुरक्षाबल भी तैनात किए गए हैं. प्रियंका ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ”प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?”

इससे पहले प्रियंका ने कहा कि किसान आंदोलन कवर कर रहे पत्रकारों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनपर मुकदमें किए जा रहे हैं. कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया है. भाजपा सरकार किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है लेकिन वे भूल गए हैं कि जितना दबाओगे उससे ज्यादा आवाजें आपके अत्याचार के खिलाफ उठेंगी.

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के चल रहे आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी काफी मुखर हैं. राहुल ने दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, ”भारत सरकार, पुल बनाइए-दीवारें नहीं.”

बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से और किसानों के विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने की आशंका के मद्देनजर दिल्ली से सटे गाजीपुर, सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहां कंटीले तार, बोल्डर और बैरिकेड लगा दिए गए हैं. सीमाई इलाकों में सघन तलाशी की जा रही है और ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

Previous articleMaharashtra । पोलिओ लसीकरणादरम्यान प्लॉस्टिकचा तुकडा गेला बाळाच्या पोटात
Next articleकुपवाड़ा में सेना की जिप्सी में नन्हीं ‘परी’ ने लिया जन्म
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).