Home Health Narendra Modi | देश को कोरोना का टीका सौंपते हुए बोले- कई...

Narendra Modi | देश को कोरोना का टीका सौंपते हुए बोले- कई साथी वापस नहीं लौटे

663

वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत के मौके पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों ने जब वैक्सीन्स के सुरक्षित और प्रभावी होने की पुष्टि की उसके बाद ही देश में इनके इस्तेमाल को मंजूरी दी गई है. इस दौरान पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपील की है कि वो वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह और दुष्प्रचार से बचकर रहें. पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह के प्रोपेगेंडा पर ध्यान ना दें.

पीएम ने की सावधानी बरतने की अपील

वहीं वैक्सीनेशन को लेकर पीएम मोदी ने कई तरह की सावधानियां बरतने की अपील की है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक के बीच, करीब एक महीने का अंतराल भी रखा जाएगा. दूसरी डोज लगने के दो हफ्ते बाद ही आपके शरीर में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए ज़रूरी प्रतिरोधक क्षमता का विकास हो पाएगा. ऐसे में मेरा आपसे अनुरोध है कि पहली डोज लगाए जाने के बाद मास्क उतारने की गलती ना करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें. क्योंकि ये बात साफ है कि दूसरी खुराक लेने के तय वक्त के बाद ही इम्युनिटी विकसित हो सकती है.

भावुक हो गए पीएम मोदी

वहीं देश में कोविड वैक्सीन अभियान की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी भावुक हो गए. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कोविड वॉरियर्स का आभार जताते हुए कहा कि कई साथी अस्पताल से घर वापस नहीं लौट सके. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने एक बहुत लंबी लड़ाई लड़ी है. कई माताओं ने अपनी संतानों को इस लड़ाई में खो दिया. देश के डाक्टरों और नर्सों ने निस्वार्थ भावना से लगातार काम किया. देश ने संकट की घड़ी में ना सिर्फ एकजुटता दिखाई बल्कि हर पल सतर्क रहकर कोरोना पर जीत हासिल करने की तरफ बढ़े. आत्मनिर्भर भारत के संकल्प का ही नतीजा है कि भारत ने बेहद जल्दी कोविड वैक्सीन हासिल कर ली है.

Previous articleCorona Vaccine | आपण एक क्रांतीकारक पाऊल टाकत आहोत- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
Next articleआज से अमिताभ की बजाय जसलीन की आवाज में सुनेंगे कोरोना कॉलर ट्यून
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).