Home हिंदी अमेरिकी संसद में हुए हंगामे के दौरान 4 की मौत, वॉशिंगटन डीसी...

अमेरिकी संसद में हुए हंगामे के दौरान 4 की मौत, वॉशिंगटन डीसी में इंमरजेंसी

607

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने के लिए तैयार नहीं है, जिसके बाद ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद को बंधक बना लिया. इस दौरान ट्रंप समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई. समर्थकों को रोकने और सांसदों को बचाने के लिए सुरक्षाकर्मयिों को बंदूक निकालनी पड़ी. पूरी घटना में एक प्रदर्शनकारी की गोली लगने से मौत हो गई है.

अमेरिकी लोकतंत्र का आज काला दिन है. संसद में हंगामे के दौरान चार लोगों की मौत होने की खबर आई है. इससे पहले गोलीबारी में एक महिला की मौत होने की खबर आई थी.

अमेरिकी सीनेट ने एरिजोना में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत का दावा खारिज कर दिया है. सीनेट ने जो बाइडेन को ही एरिजोना को विजेता माना है. वहीं अमेरिकी संसद ने भी बाइडेन को विजेता घोषित कर दिया है. वॉशिंगटन डीसी में 15 दिन के लिए इमरजेंसी घोषित कर दिया है.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा है कि, “वाशिंगटन डीसी में दंगों और हिंसा की खबरें देखकर काफी व्यथित हूं. शक्ति का क्रमिक और शांतिपूर्ण हस्तांतरण जारी रहना चाहिए. लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी विरोध प्रदर्शनों के माध्यम से विकृत नहीं होने दिया जा सकता है.”

Previous articleपत्रकारांनी महाराष्ट्र जागृतीचे कार्य करावे : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी
Next articleNagpur। छावणी परिसरात आग
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).