Home हिंदी फैसला : मिजोरम में अब कार के लिए सिर्फ 10 लीटर पेट्रोल-डीजल...

फैसला : मिजोरम में अब कार के लिए सिर्फ 10 लीटर पेट्रोल-डीजल ही मिलेगा

640

कोरोना वायरस की वजह से मिजोरम में तेल के टैंकर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो गई है. इस वजह से राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि अब स्थानीय लोगों को तय लिमिट में ही ईंधन दिया जाए.

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के बीच अब पेट्रोल और डीजल भी तय लिमिट में मिलेगा. कोरोना वायरस की वजह से मिजोरम में तेल के टैंकर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो गई है. इस वजह से राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि अब स्थानीय लोगों को तय लिमिट में ही ईंधन दिया जाए.

तय लिमिट में पेट्रोल और डीजल
मिजोरम सरकार ने वाहनों के हिसाब से पेट्रोल-डीजल की मात्रा तय कर दी है. अब राज्य में स्कूटर के लिए सिर्फ 3 लीटर, बाइक के लिए 5 लीटर और कार के लिए 10 लीटर पेट्रोल-डीजल लिमिट तय की है. मैक्सीकैब, पिक-अप ट्रक और मिनी ट्रक में केवल 20 लीटर डीजल ही भरवाया जा सकता है. सिटी बस और अन्य ट्रक की लिमिट 100 लीटर तय की गई है. पेट्रोल-डीजल केवल वाहनों में भी भरवाया जा सकता है. गैलन या किसी अन्य सामान में तेल भरवाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

Previous articleTrump announces relaxations in H-1B, L-1 travel ban
Next articleकोरोना : नवनीत राणा यांना श्वसनाचा त्रास, उपचारांसाठी मुंबईला रवाना
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).