Home हिंदी Report | व्हाट्स एप्प की नई शर्तें नहीं मानी तो अकाउंट हो...

Report | व्हाट्स एप्प की नई शर्तें नहीं मानी तो अकाउंट हो जाएगा बंद

804

जी हां, लेटेस्ट रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि व्हाट्स एप्प की नई टर्म ऑफ सर्विस को यदि आप एक्सेप्ट नहीं करेंगे, तो आनेवाले समय में आप व्हाट्स एप्प का एक्सेस खो सकते हैं। बताया जा रहा है कि लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प आने वाले साल में अपनी टर्म ऑफ सर्विस को अपडेट करने वाली है, जिसकी शुरुआत 8 फरवरी से होगी। यदि यूज़र्स इस नए गोपनियता नियमों से सहमत नहीं होते, तो वह व्हाट्स एप्प मैसेजिंग एप्प का एक्सेस खो सकते हैं।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में नए टर्म एंड प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट का स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें साफ कहा गया है कि यदि यूज़र्स इस टर्म को एक्सेप्ट नहीं करते है तो वह अपना व्हाट्स एप्प अकाउंट डिलिट कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इस एप्प ने इस संबंध में अलग से भी पुष्टि की है।

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट साझा किया है जिसमें देखा जा सकता है कि Terms and Privacy Policy को अपडेट किया जाने वाला है। इस स्क्रीनशॉट में प्रमुख अपडेट की जानकारी भी दी गई है, जिसमें यूज़र्स के डेटा प्रोसेसिंग के बारे में जानकारी और बिजनेस-फेसबुक होस्टेड इस सर्विस का इस्तेमाल करके कैसे व्हाट्स एप्प चैट्स को मैनेज व स्टोर कर सकते हैं आदि की जानकारी शामिल है।

इस अपडेट की जानकारी के बाद यूज़र्स के लिए एक डिस्क्लेमर भी दिया गया है, जिसमें साफतौर पर बताया गया है कि यह नई पॉलिसी 8 फरवरी 2021 से लागू हो जाएगी। इस डिस्क्लेमर में लिखा है, “इस तारीख के बाद आपको व्हाट्स एप्प का उपयोग जारी रखने के लिए नए टर्म्स एक्सेप्ट करने होंगे या फिर आप अपना अकाउंट डिलिट कर सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया है कि ऊपर दी गई तारीख में बदलाव भी किया जा सकता है, रिपोर्ट के मुताबिक यह टर्म्स ऑफ सर्विस आने वाले हफ्तों में ही अपडेट की जा सकती है।


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

 

Previous articlePM नरेंद्र मोदी | हम कोरोना वैक्सीन पाने की दहलीज़ पर हैं
Next articleNitin Raut | रोहित्र नादुरुस्त होण्याचे प्रमाण रोखून सुरळीत वीजपुरवठा करा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).