Home हिंदी Nagpur | भाजपा का गढ़ कांग्रेस के अभिजीत वंजारी ने ढहाया

Nagpur | भाजपा का गढ़ कांग्रेस के अभिजीत वंजारी ने ढहाया

988
0

नागपुर ब्यूरो : महाराष्ट्र विधान परिषद् के नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महाविकास आघाडी के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने भारतीय जनता पार्टी के संदीप जोशी को 18710 वोटों से परास्त कर दिया है.

अभिजीत वंजारी को इस चुनाव में 61701 वोट मिले और संदीप जोशी को 42991 वोट मिले.

उल्लेखनीय है कि नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में अबतक भाजपा से जुड़े उम्मीदवारों का ही दबदबा रहा है. इस क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता रहा. लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने इस गढ़ को ढहा दिया है. उल्लेखनीय है कि चुनाव मैदान में कुल 19 उम्मीदवार थे. जिसमे संदीप जोशी और अभिजीत वंजारी के बिच सीधा मुकाबला हुआ. प्रशासन की ओर से इस चुनाव के नतीजों की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है.

कांग्रेस के उम्मीदवार अभिजित वंजारी ने नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद परिवार के साथ नागपुर के गणेश टेकडी मंदिर पहुंचकर दर्शन लिए.

कारगर साबित हुआ “मिशन परिवर्तन”

कांग्रेस के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने नागपुर स्नातक क्षेत्र में अबतक भाजपा के दबदबे को देखते हुए इस चुनाव की तैयारी एक – डेढ़ साल पहले से ही आरम्भ कर दी थी. अपने चुनाव प्रचार को उन्होंने “मिशन परिवर्तन” नाम दिया था. भाजपा के कब्जे से इस गढ़ को खिंच लाना इतना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने अपने इस “मिशन परिवर्तन” से विदर्भ के हर इलाके के लोगों को जोड़ा. यही कारण था कि वो इस क्षेत्र में “परिवर्तन” लाने की “मिशन” में कामयाब रहे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here