Home हिंदी Maharashtra | फडणवीस सरकार की ‘जलयुक्त शिवार’ की जांच के आदेश

Maharashtra | फडणवीस सरकार की ‘जलयुक्त शिवार’ की जांच के आदेश

855
0

मुंबई ब्यूरो : महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को पिछली देवेंद्र फडणवीस सरकार की जलयुक्त शिवार योजना (Jalyukt Shivar Scheme) की जांच का आदेश दिया है. इसके लिए पूर्व अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय कुमार के नेतृत्व में गठित समिति को 6 महीने में रिपोर्ट सौंपने और हर महीने सिफारिश करने के लिए कहा गया है.

अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) एवं लोक लेखा समिति (PAC) से इस विषय में राज्य को मार्गदर्शन मिलने की संभावना है, जिसके तहत राज्य के 6 जिलों के 120 गांवों में 1128 कार्यों की जांच की जरूरत है.

महाराष्ट्र सरकार के एक आदेश में कहा गया है कि संभागीय एवं प्रशासकीय जांच शुरू की जाएगी. उल्लेखनीय है कि महत्वाकांक्षी जल संरक्षण ‘जलयुक्त शिवार’ योजना देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली पिछली भाजपा नीत सरकार की अहम योजना मानी जाती थी.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020) और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.
Previous articleअग्रवाल परिवारास जंगल सफारी करणे जिवावर बेतले
Next articleMaharashtra | शेतकरी संघटनांचा 3 डिसेंबर रोजी राज्यव्यापी एल्गार
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here