Home हिंदी Nagpur : चीफ जस्टिस शरद बोबडे आज से उपराजधानी में

Nagpur : चीफ जस्टिस शरद बोबडे आज से उपराजधानी में

31 अक्तूबर को करेंगे न्याय कौशल ई-रिसोर्स का उद्घाटन

नागपुर ब्यूरो : न्यायीकव्यवस्था को गति देने के लिए आरंभ किए गए देश के पहले न्याय कौशल ई-रिसोर्स केंद्र का सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद बोबडे के हाथों शनिवार 31 अक्तूबर को उद्घाटन किया जाएगा. बोबडे गुरुवार (29 अक्तूबर) को महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर पहुँच रहे है. उल्लेखनीय है कि इस केंद्र के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट व डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के अंतर्गत ऑन लाईन माध्यम से याचिका दाखिल की जा सकेगी.

चीफ जस्टिस शरद बोबडे गुरुवार को चार दिनों के नागपुर दौरे पर आ रहे है. शनिवार (31 अक्तूबर) को ‘ज्योति’ (ज्युडिशियल ऑफिसर्स ट्रेनिंग इन्स्टिट्यूट) में उनकी प्रमुख उपस्थिति में यह आयोजन किया गया है. इस समय राज्य परिवहन विभाग के वर्चुअल कोर्ट का भी उद्घाटन उनके हाथों किया जाएगा.

इस कार्यक्रम दौरान सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश भूषण गवई, बंबई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ती दिपांकर दत्ता, न्या. ए.ए. सईद, न्या. रवी देशपांडे, न्या. नितीन जमादार, न्या. सुनील शुक्रे प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद बोबडे का गुरुवार की सुबह 10.15 बजे नागपुर आगमन होगा. अगले चार दिनों तक उनका मुकाम नागपुर में ही रहेगा. रविवार को वे दिल्ली रवाना होंगे, ऐसी जानकारी है. सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ती भूषण गवई भी गुरुवार को सुबह 11 बजे नागपुर पहुंचेंगे. शनिवार 31 अक्तूबर को महाराष्ट्र राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के उच्च न्यायालय की कार्यकारी परिषद इमारत समिति की बैठक में वे उपस्थित रहेंगे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here