Home हिंदी NEET 2020 : नीट परीक्षा का रिजल्ट आज, ऐसे चेक कर सकेंगे...

NEET 2020 : नीट परीक्षा का रिजल्ट आज, ऐसे चेक कर सकेंगे कट ऑफ

640

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी करेगी. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएगा. रिजल्ट के साथ एनटीए फाइनल आंसर की भी जारी करेगी. नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन की जरूरत पड़ेगी. नीट का रिजल्ट 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को आयोजित हुई दोनों चरण की परीक्षाओं के लिए जारी किया जाएगा. नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट मोबाइल फोन पर भी चेक कर सकेंगे.

मोबाइल फोन पर ऐसे चेक करें रिजल्ट
  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और nta.nic.in पर जाएं.
  2. होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  3. नया पेज खुलने पर पूछी गई जरूरी जानकारी भरें.
  4. जानकारी सबमिट करते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  5. भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट ले सकते हैं.
दोबारा हुई नीट की परीक्षा

उम्मीदवार जो कोरोना संक्रमण के चलते या कंटेनमेंट ज़ोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, उन्हें 14 अक्टूबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया गया. बता दें कि 14 अक्टूबर को बचे हुए उम्मीदवारों के लिए नीट की परीक्षा दोबारा आयोजित की गई.

रिजल्ट कब तक होगा मान्य?

NEET 2020 का परिणाम तीन साल की अवधि के लिए मान्य होगा और NEET की परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.ac.in पर तीन महीने तक उपलब्ध रहेगा. उम्मीदवार अपना NEET 2020 का रिजल्ट ntaneet.nic.in से 14 जनवरी 2021 तक डाउनलोड कर सकेंगे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleकोविड-19 : मरीजो की जान बचाने में असफल रही रेमडेसिविर दवा, डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट में खुलासा
Next articleसिंगर कुमार सानू हुए कोरोना पॉजिटिव, जाने वाले थे अमेरिका
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).