Home हिंदी बगदादी नगर में कार्रवाई के लिए पहुंचा अतिक्रमण विरोधी दस्ता

बगदादी नगर में कार्रवाई के लिए पहुंचा अतिक्रमण विरोधी दस्ता

784

16 एकड़ जमीन, 288 प्लाट और इसमें बसनेवाले 1500 के करीब परिवारों का है मामला

नागपुर ब्यूरो : नागपुर के बगदादी नगर में मंगलवार को मनपा का अतिक्रमण विरोधी दस्ता अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचा. उल्लेखनीय है कि हाल में हाईकोर्ट ने इस बस्ती पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. ये जमीं वक्फ की होने से सभी अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है. आज जब अतिक्रमण विरोधी दस्ता यहां पहुंचा तो लोग बड़ी तादाद में इकट्ठा हुए.

कहा ये जा रहा है कि, 1991 में पुरानी कमेटी ने इस जगह का नक्शा बनाया जिसमे 288 प्लॉट्स को बेचने के लिए निकाले गए. जिसकी कीमत 15 Sqr Feet के हिसाब से देना तय किया गया. 3000 रुपये बयाने के तौर पर लेने के बाद बची हुई रक्कम को क़िस्त तौर पर देना तय हुआ. इन प्लॉट्स को बेचने के लिए मस्जिद कमेटी ने कुछ प्रॉपटी के डीलर्स को भी लगाया. बगदादी नगर ये नाम भी मस्जिद कमेटी का दिया हुआ है.

मस्जिद कमेटी ने वहाँ के लोगो को भरोसा दिलाया कि चैरिटी कमीशनर से परमिशन मिलने के बाद यहा के प्लॉट्स को रेगुलाइस कर दिया जायेगा. कुछ क़िस्त के पैसे लेने के बाद, क़िस्त लेना कमेटी के तरफ से बंद कर दिया गया और 1995 में वक्फ बोर्ड के आने के बाद ये काम पेंडिंग चला गया. कमेटीया बदलती गयी और वहा के लोग इस भरोसे पर रहे कि आज नही तो कल ये प्लॉट्स रेगुलाइस हो जाएंगे.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? …. अबतक ज्वाइन नहीं किया है तो अभी क्लीक कीजिये (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleगढ़चिरोली की ऐसी खूबसूरती को आपने पहले कभी नहीं देखा होगा
Next articleWorld Heart Day : 29 सितंबर को इस वजह से मनाया जाता है ‘वर्ल्ड हार्ट डे’
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).