Home हिंदी नागपुर पुलिस के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का उद्धाटन

नागपुर पुलिस के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का उद्धाटन

1122

नागपुर ब्यूरो : कोरोना के संक्रमण के काल में नागपुर पुलिस ने भी अपने कई होनहार कर्मचारियों को खो दिया। पुलिस के 953 लोग संक्रमित है. कई ऐसे मौके भी आये जब पुलिस के कर्मचारी संक्रमित होने पर उनका इलाज करने के लिए अस्पतालो में बेड उपलब्ध नहीं हुए. ऐसे भी मौके आये जब पुलिस कर्मचारियों को अस्पताल के गेट पर ही इलाज में देरी की वजह से दम तोड़ना पड़ा. इसी समस्या से निजात पाने के लिए आखिरकार नागपुर पुलिस ने खुद का कोविड अस्पताल ही बना डाला. आज सोमवार को एक समारोह में इसका लोकार्पण किया गया.

https://www.facebook.com/Nagpurpolice/videos/1096652427445174/

इस कोविड हॉस्पिटल की संकल्पना पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार की थी. इसका उद्धघाटन गृहमंत्री अनिल देशमुख, पालकमंत्री नितीन राऊत और पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल के हाथों ऑनलाइन किया गया. इस समय पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, विशेष पुलिस महानिरीक्षक चिरंजीव प्रसाद आदि उपस्थित थे.

50 लाख रुपयों की निधि खर्च की
पालकमंत्री नितीन राऊत ने मुंबई के अस्पताल से ऑनलाइन कहा कि, गृह मंत्री और पुलिस आयुक्त ने पुलिस की हालत बतलाई थी. इसीलिए इस अस्पताल की व्यवस्था की गई है. हर हाल में पुलिस काम कर रहे है. उनका इलाज समय पर करना जरुरी हो गया था. 50 लाख रुपयों की निधि सरकार ने उपलब्ध कराई है.

सभी सुविधा उपलब्ध
गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि ये आधुनिक सुविधाओं वाला अस्पताल पुलिस कर्मचारियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. पुलिस कर्मी दिन रात काम कर रहे है. हमने कुछ अधिकारी और कर्मचारियों को खो दिया है.

अस्पताल से फायदा मिलेगा
राज्य के पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने कहा कि हमारे कर्मचारियों के लिए पृथक अस्पताल की जरुरत महसूस की मजा रही थी. आज ये अस्पताल बन जाने से इसका फायदा होगा.

16 बेड का अस्पताल
पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि बढ़ते संक्रमण की वजह से पुलिस ने ये कदम उठाया है. गृह मंत्री ने कहा था कि पुलिस के लिए अलग अस्पताल की कोशिश कीजिये. पालक मंत्री के सहयोग की वजह से एक सप्ताह के भीतर ये अस्पताल शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में 16 बेड ओक्सिजनेटेड है. 8 बेड आईसीयू है. साथ ही सभी आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध है.


रीडर्स आप आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम को ट्वीटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो कर रहे हैं ना? अबतक नहीं किया है तो अभी क्लिक करें (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020और पाते रहिये हमारे अपडेट्स.

Previous articleThank you users: ‘aatmnirbharkhabar.com’ visitors crossed 5000 in 47 days
Next articleकोरोना की समीक्षा करने एनएमसी पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).