Home मेट्रो Maha_Metro। मेट्रो स्टेशनों पर जादूगर ने दिखाए करतब, यात्रियों का कर रहें...

Maha_Metro। मेट्रो स्टेशनों पर जादूगर ने दिखाए करतब, यात्रियों का कर रहें हैं मनोरंजन

364

दोसर वैश्य स्टेशन पर दुर्लभ वस्तुओं की प्रदर्शनी

नागपुर:  महामेट्रो की ओर से ३१ दिसंबर तक कार्निवल के अंतर्गत विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए है । ऑटोमोटिव और प्रजापतिनगर मेट्रो स्टेशन पर आयोजित ‘ मैजिक शो ‘ का मेट्रो यात्रियों ने भरपूर आनंद लिया । इसी शृंखला में दोसर वैश्य चौक मेट्रो स्टेशन पर छंद वैभव की ओर से दुर्लभ वस्तुओं की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । प्रदर्शनी देखने के लिए यात्रियों की अच्छी संख्या रही।

महामेट्रो की ओर से वर्ष २०२२ की विदाई और नववर्ष २०२३ का स्वागत मेट्रो यात्रियों के साथ करने के उद्देश्य से कार्निवल का आयोजन किया गया है । एक सप्ताह तक आयोजित विविध कार्यक्रमों में यात्री जागरुकता , सतर्कता , सुरक्षा संबंधी कार्यक्रम शामिल किए गए है । इनके अलावा यात्रियों के मनोरंजन के लिए जादू के प्रयोग , गीत संगीत , मेट्रो संवाद का भी आयोजन किया गया है ।

प्रदर्शनी कलाकारों की यादे । …

दोसर वैश्य चौक पर आयोजित प्रदर्शनी में लक्ष्मण लोखंडे ने स्टाल लगाया है । एटोग्राफ संग्राहक लोखंडे के पास फ़िल्मी दुनिया के जाने माने कलाकारों के हस्ताक्षर मौजूद है। पुराने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री कानन कौशल से लेकर जया बच्चन के हस्ताक्षर है । ए. के. हंगल, गुलजार , विद्या सिन्हा , विनोद मेहरा , टुनटुन , मदनपुरी , राजेश खन्ना , दादा कोंडके डैनी , अशोक सराफ , हेलन , आदि फिल्म अभिनेता और अभिनेत्री के हस्ताक्षर प्रदर्शनी स्टाल पर देखे जा सकते है ।

दुर्लभ वस्तुओं की प्रदर्शनी में डाकटिकट व माचिस का स्टाल है । ६४ प्रकार की दुर्लभ माचिस देखी जा सकती है । विनय निजसुरे ने बताया कि उनके संग्रह में वर्ष १९२५ की विमको माचिस भी है । जिसका निर्माण वेस्टर्न इंडिया मैच कंपनी करती थी द्वितीय विश्वयुद्ध के समय विशेष प्रकार की ,माचिस का निर्माण किया गया । अख़बार व डाक टिकट संग्राहक जयंत खेड़कर के अनुसार स्टाल पर थ्री डी अखबार मौजूद है। इसके आलावा विविध डाक टिकट उपलब्ध है । विख्यात गायिका लता मंगेशकर के नाम पर २२ फरवरी २०२२ को डाक टिकट जारी की गई प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक दुर्लभ वास्तु उपलब्ध है ।

विविध व्यजंन उपलब्ध

प्रजापतिनगर मेट्रो स्टेशन पर फूड़ के स्टाल लगाए गए है । विविध प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ यात्री उठा रहे है । महामेट्रो की चारों दिशाओं में मेट्रो रेल का संचालन होने से नागरिकों का रुझान दिनों – दिन मेट्रो के प्रति बढ़ता जा रहा है ।

Previous articleपीएम मोदी की मां हीराबेन का निधन
Next articleकेवीआईसी के सीईओ विनित कुमार ने नागपुर मंडल के कार्यों का लिया जायजा
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).