Home Business केवीआईसी के सीईओ विनित कुमार ने नागपुर मंडल के कार्यों का लिया...

केवीआईसी के सीईओ विनित कुमार ने नागपुर मंडल के कार्यों का लिया जायजा

455

नागपुर ब्यूरो: खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनित कुमार (आईआरएसईई) ने हाल ही में महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिकरण अनुसंधान संस्थान (एमगिरी), वर्धा का दौरा किया और वर्धा में विभिन्न अनुभागों के अंतर्गत चल रहे अनुसंधान, प्रशिक्षण कार्याें एवं लाइवलीहुड बिजनेस इनक्यूबेटर का जायजा लिया. इसके साथ ही वहां के वैज्ञानिक अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर अनुसंधान कार्यों की समीक्षा करते हुए उद्यमियों को लाभ पहुंचाने वाले परिणाम उन्मुख अनुसंधानों पर जोर देने को कहा. तत्पश्चात मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने खादी संस्था ग्राम सेवा मंडल, गोपुरी, वर्धा में स्थित प्राकृतिक कपास से प्रसंस्करण कर पूनी बनाने के संयंत्र का निरीक्षण किया.

इसके साथ ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने खादी और ग्रामोद्योग आयोग, नागपुर के मंडलीय कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बैठक में भाग लेकर यहां चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए उन्हें तेजी से आगे बढ़ाने को कहा. तत्पश्चात मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने नागपुर खादी मंडल का केआरडीपी के अंतर्गत नवीनीकृत खादी ग्रामोद्योग भवन का दौरा किया, जिसमें उन्होंने संस्था सचिव से बिक्री एवं उत्पादन से संबंधित आंकड़ों के बारे में जानकारी प्राप्त की और प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया के माध्यम से खादी ग्रामोद्योग भवन का प्रचार-प्रसार कर बिक्री बढ़ाने पर जोर दिया. इसके बाद पीएमईजीपी के अंतर्गत वित्त पोषित ईकाई धेनु प्राकृतिक पेंट, अजनी, सावनेर रोड नागपुर का भी निरीक्षण कर प्राकृतिक पेंट बनाने की प्रक्रिया एवं अन्य पेंटों के सापेक्ष इसके लाभ को भलीभांति समझा. अंत में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने रेडिमेड गारमेंट्स क्लस्टर में स्थापित मशीनों की जानकारी, उत्पादन एवं बिक्री की जानकारी लेते हुए उत्पादन एवं बिक्री बढ़ाने के लिए प्रयास करने को कहा.

#Nagpur | खादी ग्रामोद्योग भवन के नूतनीकरण का उद्घाटन

Previous articleMaha_Metro। मेट्रो स्टेशनों पर जादूगर ने दिखाए करतब, यात्रियों का कर रहें हैं मनोरंजन
Next articleMaha_Metro l नागपूर मेट्रो करता मैलाचा दगड; रायडरशिपने २ लाखांचा टप्पा पार केला
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).