Home International पीएम मोदी बोले- हिंद प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा प्राथमिकता; बाइडेन का बयान-...

पीएम मोदी बोले- हिंद प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा प्राथमिकता; बाइडेन का बयान- चीन चुनौती खड़ा कर रहा है

जापान में क्वाड (QUAD) सम्मेलन में बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि क्वाड की सफलता के पीछे सभी सहयोगी देशों की निष्ठा है। कोरोना के समय हम सबने मिलकर सप्लाई चेन के जरिए इसे निपटने का हरसंभव प्रयास किया। मोदी ने आगे कहा कि हिंद प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा हम सबकी पहली प्राथमिकता है।

मोदी ने आगे कहा कि आज क्वाड का दायरा व्यापक हो गया है और स्वरूप प्रभावी हो गया है। हमारा आपसी विश्वास, दृढ़ संकल्प लोकतांत्रिक शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा है।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हिंद प्रशांत क्षेत्र में चीन लगातार चुनौती खड़ा कर रहा है। उन्होंने यूक्रेन युद्ध के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया है। बाइडेन ने कहा कि रूस जंग खत्म करने के मूड में नहीं है।

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने टोक्यो में जापान के व्यापारी नेताओं के गोलमेज सम्मेलन में भाग लिया। इसमें 30 से ज्यादा जापान की कंपनियों के बड़े अधिकारियों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत की।

सोमवार के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सभी व्यापारी नेताओं को भारत के व्यापार में हुए सुधार के बारे में बताया और उन्हें ‘मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड’ के लिए आमंत्रित किया। पीएम मोदी टोक्यो में अपने पहले दिन इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क इवेंट में भी शामिल हुए।

Previous articleअकासा ने पहले हवाई जहाज की फोटो शेयर की, लिखा- हमारी ‘QP-पाई’ को हाय कहिए
Next articleMaharashtra | ओबीसीविना प्रभाग आरक्षण:राज्य निवडणूक आयोगाचे आदेश
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).