Home Congress कांग्रेस कार्य समिति की आज बैठक, भविष्य की रणनीति पर होगी चर्चा

कांग्रेस कार्य समिति की आज बैठक, भविष्य की रणनीति पर होगी चर्चा

नई दिल्ली ब्यूरो : इस सप्ताह के अंत में उदयपुर में पार्टी के चिंतन शिविर के लिए जमीन तैयार करते हुए, कांग्रेस कार्य समिति (CWC) सोमवार शाम को बैठक कर उन 6 पैनलों के प्रस्तावों को अंतिम रूप देगी, जो पिछले महीने देश की राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर विचार-विमर्श के लिए गठित किए गए थे. इन 6 पैनलों के प्रस्ताव कांग्रेस पार्टी के संकल्पों का एक हिस्सा होंगे, जिसे तीन दिवसीय चिंतन शिविर के दौरान अपनाया जाएगा, जो 13 मई से उदयपुर में शुरू होने वाला है.

कांग्रेस की शीर्ष कार्यकारिणी की यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें किसानों और कृषि क्षेत्र से जुड़े कई मुद्दों के अलावा देश में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यकों की स्थिति, सामाजिक न्याय और युवा जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा होगी और चिंतन शिविर के लिए एजेंडा तय होगा. सीडब्ल्यूसी मुद्रास्फीति, देश की आर्थिक स्थिति, उच्च बेरोजगारी दर और वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति जैसे अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श करेगी.

सीडब्ल्यूसी की बैठक में जिन 6 पैनल्स द्वारा अपने प्रस्ताव प्रस्तुत करने की उम्मीद है, उनमें राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (राजनीतिक), पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (सामाजिक न्याय और अधिकारिता), पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (अर्थव्यवस्था), महासचिव मुकुल वासनिक (संगठन), हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (किसान और कृषि) और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वारिंग (युवा और अधिकारिता) शामिल हैं. प्रत्येक पैनल में उपरोक्त नेताओं के नेतृत्व में 9-9 सदस्य शामिल थे.

Previous article#IIM Nagpur | ‘आयआयएमएन’ विद्यार्थ्‍यांचे जीवन घडवेल – राष्ट्रपती रामनाथ कोविंद
Next articleपंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला:80 मीटर दूर से हुआ था अटैक
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).