Home हिंदी पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला:80 मीटर दूर से हुआ था अटैक

पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला:80 मीटर दूर से हुआ था अटैक

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हमले की टेरर एंगल से भी जांच की जा रही है। रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) अटैक होने की वजह से बड़े अफसर जांच में जुटे हैं। शुरूआती जांच में यह भी पता चला है कि हेडक्वार्टर की बिल्डिंग के बाहर से ही यह हमला किया गया।

पुलिस के मुताबिक, हमला करीब 80 मीटर दूर से किया गया है। अज्ञात हमलावर पर केस दर्ज कर लिया है। इसके बाद इंटेलिजेंस इलाके में CCTV फुटेज, मोबाइल टावर खंगाल रही है।

पुलिस को हमले के वक्त बाहर एक कार घूमती दिखी है। इसी कार से अटैक करने की आशंका है। हमले के बाद यह कार वहां से गायब हो गई। जिसमें 2 संदिग्ध होने की सूचना है। इसके लिए हेडक्वार्टर के सामने की पार्किंग का इस्तेमाल किए जाने की संभावना है। इस हमले के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) भी एक्टिव हो गई है। NIA की एक टीम पंजाब इंटेलिजेंस ऑफिस आ रही है। वह भी इसकी जांच करेंगे। पुलिस की चिंता इसलिए ज्यादा है क्योंकि ऐसे हथियार अफगानिस्तान में इस्तेमाल होते रहे हैं। इसके अलावा रूस-यूक्रेन जंग में भी इनके इस्तेमाल की बात कही जा रही है।

वहीं डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि इस हमले से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने इतना जरूर कहा कि कम दूरी से यह हमला किया गया है। इस हमले के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट कर दिया गया है। मोहाली और उससे सटे चंडीगढ़ के बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है। यहां लगातार चेकिंग चल रही है।

Previous articleकांग्रेस कार्य समिति की आज बैठक, भविष्य की रणनीति पर होगी चर्चा
Next articleराज्यात 18 शहरांत तापमान 42 अंश पार; खान्देश-विदर्भाची होरपळ, इतरत्र ढगाळ हवामानाचा अंदाज
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).