Home हिंदी आईपीएल 2020 : केकेआर की तरफ से खेलेंगे अली खान, बने यूएस...

आईपीएल 2020 : केकेआर की तरफ से खेलेंगे अली खान, बने यूएस के पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 29 साल के अमेरिकी तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) को हैरी गर्नी (Harry Gurney) के स्थान पर टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड के गर्नी कंधे की चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. इसी की वजह से वह पिछले महीने इंग्लैंड की विटालिटी ब्लास्ट में भी नहीं खेले थे. आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी अली ने सीपीएल 2020 में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) का प्रतिनिधित्व किया था. गौरतलब है कि इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली TKR और केकेआर (KKR) की मालिकाना कंपनी एक ही है. बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान दोनों कंपनी के मालिक हैं.

https://www.instagram.com/p/CFBPuFmnV61/?utm_source=ig_web_copy_link

त्रिनबागो ने सीपीएल में सभी 12 मैच जीतकर खिताब पर कब्जा किया. शाहरुख ने तस्वीरें पोस्ट कर अपनी इस टीम की जीत पर खुशी जाहिर की थी. अली खान ने त्रिनबागो और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के साथ प्लेन के भीतर से एक फोटो साझा किया जिसका कैप्शन था, ‘अगला स्टॉप दुबई.’

खान सीपीएल के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शामिल रहे. बीते तीन साल में उन्होंने दुनियाभर की टी20 लीग में क्रिकेट खेला है. इस साल सीपीएल में उन्होंने आठ मैचों में 7.43 के इकॉनमी से आठ विकेट लिए. अली खान की यॉर्कर को काफी अच्छा माना जाता है.

अली की बात करें तो उन्हें ड्वेन ब्रावो सीपीएल में लेकर आए. ब्रावो से उनकी मुलाकात ग्लोबल टी20 कनाडा में हुई थी. अली बांग्लादेश प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं. पाकिस्तानी पंजाब के अटक में पैदा हुए अली 18 साल की उम्र में अपने माता-पिता के साथ यूएसए चले गए थे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह यूएसए का ही प्रतिनिधित्व करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here