Home कोरोना वेस्टइंडीज सीरीज से पहले इंडिया को झटका:शिखर, श्रेयस और गायकवाड समेत 8...

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले इंडिया को झटका:शिखर, श्रेयस और गायकवाड समेत 8 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

417

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम के 8 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन खिलाड़ियों में से 4 का नाम अभी सामने आया है। ये हैं- शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी। फिलहाल बोर्ड ने इंडियन स्क्वॉड में मयंक अग्रवाल का नाम शामिल किया है। उनके अलावा कुछ और नामों का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है।

फिलहाल पूरी टीम आइसोलेशन में है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम स्थिति की निगरानी कर रही है। अभी टीम इंडिया अहमदाबाद में है जहां उसे पहला वनडे 6 फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलना है।

BCCI ट्रेजरर अरुण धूमल ने भारतीय टीम में कोरोना के मामलों की पुष्टि की है। धूमल ने ANI से कहा- कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, BCCI की मामले पर नजर है।

BCCI ने फिलहाल तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान और लेग स्पिनर साई किशोर को वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए स्टैंडबाई के रूप में रखा है। अभी ये दोनों खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अब इन्हें टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। स्टैंडबाई के तौर पर इन दोनों के नाम का ऐलान कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई की तरफ से किया गया था।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 6 फरवरी, दूसरा 9 फरवरी और तीसरा 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 16 फरवरी, दूसरा 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को होगा और ये तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले जाएंगे।

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम वनडे कैप्टन ये पहली सीरीज होगी। 2023 में भारतीय टीम को अपने घरेलू मैदानों पर वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ की नजरें मजबूत प्लेइंग-XI तैयार करने पर रहेंगी।

Previous article#Nagpur | नागपुरात ही विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाई च्या विरोधात गुन्हा दाखल
Next articleराज्य शासनाच्या वाङ्मय पुरस्कारांची घोषणा; ज्येष्ठ साहित्यिक भारत सासणे यांना जीवनगौरव पुरस्कार जाहीर
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).