Home Cricket #Cricket | रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट...

#Cricket | रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

504

जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही राहुल-रोहित के युग की शुरूआत भी हो गई है। रवि शास्त्री के कोचिंग और विराट कोहली के टी-20 टीम की कप्तानी से हटने के बाद पहली बार दोनों ने टीम के कोच और कप्तान की कमान संभाली और पहले ही मैच में टीम को सफलता दिलाई।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। मार्टिन गुप्टिल ने (70) और मार्क चैपमैन ने (63) रनों की पारी खेली। भारत के लिए आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। 165 रनों के टारगेट को रोहित एंड कंपनी ने 19.4 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जीत में मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने (62) रनों की शानदार पारी खेली।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 50 रन जोड़े। इस जोड़ी पर ब्रेक मिचेल सेंटनर ने राहुल (15) को आउट कर लगाया। दूसरे विकेट के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को फिर संघर्ष करना पड़ा। रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों पर 59 रन जोड़े। इस साझेदारी को बोल्ट ने रोहित (48) का विकेट लेकर तोड़ा। न्यूजीलैंड के लिए तीसरा विकेट भी बोल्ट के खाते में ही आया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (62) को बोल्ड किया। श्रेयस अय्यर (5) का विकेट टिम साउदी ने हासिल किया। अंतिम ओवर में वेंकटेश अय्यर (4) डेरिल मिचेल की गेंद पर आउट हुए।

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और पारी की तीसरी ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने डेरिल मिचेल को गोल्डन डक पर बोल्ड किया। दूसरे विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन 77 गेंदों पर 109 रन जोड़कर टीम को पटरी पर लाने का काम किया। इस साझेदारी को आर अश्विन ने चैपमैन (63) को आउट कर तोड़ा। इसी ओवर में उन्होंने ग्लेन फिलिप्स (0) को LBW आउट किया। मार्टिन गुप्टिल ने शानदार पारी खेलते हुए (70) रनों की पारी खेली। गुप्टिल का विकेट दीपक चाहर ने चटकाया।​ टीम इंडिया को 5वीं सफलता भुवनेश्वर कुमार ने टिम साइफर्ट (12) को आउट कर दिलाई।

दोनों टीमें-

टीम इंडिया – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड – मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

#IAF | 19 नवंबर को दुनिया का सबसे हल्का स्वदेशी अटैक हेलिकॉप्टर वायु सेना को देंगे पीएम मोदी

Previous article#IAF | 19 नवंबर को दुनिया का सबसे हल्का स्वदेशी अटैक हेलिकॉप्टर वायु सेना को देंगे पीएम मोदी
Next article#maharashtra । अखेर मुंबईचे माजी पोलिस आयुक्त परमबीर सिंग फरार घोषित; संपत्तीही जप्त करण्याचे आदेश
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).