Home International @narendramodi | रोम में इंडियन कम्युनिटी ने संस्कृत के श्लोक पढ़कर किया...

@narendramodi | रोम में इंडियन कम्युनिटी ने संस्कृत के श्लोक पढ़कर किया प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत

527
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिन के विदेश दौरे पर इटली पहुंचे हैं। शुक्रवार को उन्होंने राजधानी रोम में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। यहां संस्कृत के श्लोंकों के साथ इंडियन कम्युनिटी ने उनका स्वागत किया। यहां वे जी-20 समिट में हिस्सा लेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री ब्रिटेन ग्लास्गो (स्कॉटलैंड) पहुंचेंगे। यहां वे COP26 क्लाइमेट चेंज समिट में शिरकत करेंगे। इटली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री वैटिकन सिटी जाकर पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात कर सकते हैं।

रोम में G20 समिट

G20 की यह मीटिंग वास्तव में पिछले साल, यानी 2020 में होनी थी, लेकिन कोरोना के चलते इसे टालना पड़ा। अब यह इटली के रोम में हो रही है। प्रधानमंत्री 31 अक्टूबर दोपहर तक रोम में रहेंगे। इसके बाद ग्लास्गो रवाना हो जाएंगे।G20 को ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक इंजन’ भी कहा जाता है। यह इस ग्रुप की आठवीं मीटिंग होगी। इस बार की थीम है- पीपुल, प्लेनैट, प्रॉस्पैरिटी। चार मुख्य मुद्दों पर विचार होगा। इनमें महामारी से रिकवरी और जलवायु परिवर्तन मुख्य मुद्दे होंगे। माना जा रहा है मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

हो सकती है पोप से मुलाकात

इटली दौरे पर प्रधानमंत्री कैथोलिक क्रिश्चियन्स के सबसे बड़े धर्मगुरू पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, यह मुलाकात उनके शेड्यूल का हिस्सा नहीं है और न ही विदेश मंत्रालय ने औपचारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी दी है। प्रधानमंत्री इस मुलाकात के लिए वैटिकन सिटी जा सकते हैं जो रोम के बीच में ही है और इसे अलग देश का दर्जा हासिल है।

#AryanKhanDrugCase | आज भी जेल में ही रहेंगे आर्यन, शाम तक जेल में नहीं पहुंचा बेल ऑर्डर, कल तक टली रिहाई

Previous article#nagpur । वायू प्रदुषणाबाबत जनजागृती, उभारला 12 फूट काळा चेंडू, सीएफएसडी आणि कामगारांचा पुढाकार
Next articleUddhav Thackeray । बाळासाहेब ठाकरे गोरेवाडा आंतरराष्ट्रीय प्राणी उद्यान पर्यटक, वन्यजीव प्रेमींसाठी आकर्षणाचे केंद्र ठरावे
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).