Home Cricket #PakVsInd #T20WC2021 | 861 दिन बाद आज फिर बाबर आजम की फौज...

#PakVsInd #T20WC2021 | 861 दिन बाद आज फिर बाबर आजम की फौज से लोहा मनवाएंगी विराट की सेना

508

2 साल, 4 महीने और 8 दिन बाद फिर चलकर आया है मौका. 861 दिन बाद फिर होने जा रहा है क्रिकेट का सुपर संग्राम, जिसमें आमने सामने दिखेंगे भारत और पाकिस्तान. दुबई के मैदान पर विराट कोहली की सेना और बाबर आजम की फौज के बीच होगी घनघोर लड़ाई. गेंद और बल्ले से होने वाली जंग में रोमांच सीमाएं लांघेगा. स्टेडियम में दर्शकों का शोर हिलोरे मारेगा. दुबई में गिरने वाले हर एक विकेट और बरसने वाले हर एक रन पर दिल्ली से इस्लामाबाद तक झूमेगा. दुनिया भर की निगाहें इस महामुकाबले पर होगी. क्योंकि, इससे बड़ा और इससे बढ़कर कुछ भी नहीं.

आंकड़ों पर जाएंगे तो पाकिस्तान फतेह टीम इंडिया के लिए बाएं हाथ का खेल दिखता है. हर हिंदुस्तानी को गर्व का अहसास कराता है. T20 वर्ल्ड कप की पिच भारत का चिर प्रतिद्वन्दी जब-जब सामने आया है, मुंह की ही खाया है. ऐसा T20 वर्ल्ड कप के 6 एडिशन में अब तक 5 बार हो चुका है. इतना ही नहीं ओवरऑल आंकड़ों में भी भारत कहीं आगे हैं. दोनों टीमें 8 बार T20 इंटरनेशनल में आमने सामने हुई हैं. इनमें 6 भारत ने जीते हैं, 1 पाकिस्तान ने जबकि 1 मुकाबला बेनतीजा रहा.

यूएई के हालात में कौन किसे देगा मात?

हालांकि, इस बार हालात अलग है. मुकाबला यूएई में हैं इसलिए पाकिस्तान की बांछें खिली है. बाबर आजम की फौज के लिए यूएई उसके दूसरे घर की तरह है. दुनिया की किसी भी टीम के मुकाबले उसे यूएई में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने का तजुर्बा है. पाकिस्तान के कप्तान ने इस बात का जिक्र भी कई बार किया है. लेकिन, बाबर को ये बात भी बराबर याद रखनी चाहिए कि हाल के दिनों में यूएई की पिचों से उनसे ज्यादा टीम इंडिया के खिलाड़ी ज्यादा फ्रेंडली रहे हैं. IPL 2021 का दूसरा हाफ उन्हीं पिचों पर खेला गया है, जिन पर T20 विश्व कप हो रहा है. और, ऐसे में भारत को हराने का सपना देखना उनके लिए ऐसा ही है, जैसे तारे तोड़कर लाना.

पाकिस्तान के प्लेइंग XI की स्थिति पूरी तरह साफ

पाकिस्तान ने भारत से भिड़ने से पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन की स्थिति लगभग साफ कर दी है. उसने उन 12 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है, जिनमें से 11 खेलेंगे. वो 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनर्स के कॉम्बिनेशन के साथ उतरने वाला है. भारत ने प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं की है. लेकिन, उसका भी गेंदबाजी कॉम्बिनेशन 3 तेज गेंजबाज और 2 स्पिनर वाला ही नजर आ सकता है. पहले स्पिनर के तौर पर जडेजा खेलेंगे. जबकि दूसरा स्पिनर अश्विन और वरुण चक्रवर्ती में से कोई एक हो सकता है.

India vs Pakistan मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें.

T20 वर्ल्ड कप में भारत नहीं हारा और यूएई में पाकिस्तान

बाबर आजम की टीम ने यूएई में अब तक एक भी टी20 मुकाबला नहीं गंवाया है. और, इधर भारत T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं हारा है. इसलिए दोनों में से जो भी रिकॉर्ड टूटेगा पहली बार ही टूटेगा. अब देखना ये है कि यूएई में पाकिस्तान के T20 नहीं गंवाने का रिकॉर्ड टूटता है. या फिर T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान फतेह के भारत के सिलसिले पर ब्रेक लगता है. वैसे, वार्म अप मुकाबले में दोनों टीमों का प्रदर्शन देखकर तो यही लगता है कि एक बार फिर से पाकिस्तान को देख लेगा हिंदुस्तान.

#PakVsInd #T20WC2021 | भारत -पाकिस्तान के बिच आज होगा टूर्नामेंट का अब तक का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला

 

Previous article#OhMyGod2 | अक्षय कुमार ने उज्जैन में शुरू की शूटिंग, महाकाल मंदिर के किए दर्शन
Next article@ITBP_official | आईटीबीपी के 60वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी जवानों को बधाई
वाचकांनो आपन “आत्मनिर्भर खबर डॉट कॉम” ला ट्वीटर, इंस्टाग्राम आणि फेसबुक पर फॉलो करत आहात ना? अजूनपर्यंत ज्वाइन केले नसेल तर आमच्या अपडेट्स साठी आत्ताच क्लिक करा (ट्वीटर- @aatmnirbharkha1), (इंस्टाग्राम- @aatmnirbharkhabar2020), (यू ट्यूब-@aatmnirbhar khabar )(फेसबुक- @aatmnirbharkhabar2020).